logo

बिहार : सीएम नीतीश कुमार से बोला बच्चा- सर सुनिए ना! हमको पढ़ने का हिम्मत दीजिए

sonukumar.jpg

पटना: 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक बच्चे का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बच्चा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहता है कि मुझे पढ़ने का हिम्मत दीजिए। हम काम नहीं करना चाहते हैं। बच्चा कहता है कि सरकारी स्कूल में अच्छी पढ़ाई नहीं होती। पिताजी जो कमाते हैं उससे शराब पी जाते हैं। मेरे कमाए हुए पैसे भी ले लेते हैं। 


किसी अच्छे स्कूल में कराएं दाखिला
बच्चे की बात सुनकर मुख्यमंत्री एक अधिकारी को निर्देश देते हैं कि बच्चे का दाखिला किसी अच्छे स्कूल में करवाया जाये। दरअसल, बच्चे ने मुख्यमंत्री से मांग की थी कि उसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिया जाये। बच्चे ने कहा कि वो पढ़ाई करके आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है। बच्चे का ये मासूम जेस्चर लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। लोग वीडियो पर रिएक्ट कर रहे हैं। 

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर सीएम की सहमति
मुख्यमंत्री के साथ उस छोटी से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब सोनू नाम के उस बच्चे ने कहा कि मैं अपनी पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए नर्सरी से कक्षा पांच तक के बच्चों को पढ़ाता हूं, लेकिन मेरे पिता सारा पैसा शराब में खर्च कर देते हैं।

मेरी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा वाली मांग पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताई और एक अधिकारी को निर्देश दिया कि मेरा दाखिला अच्छे स्कूल में कराया जाये। सोनू ने बताया कि सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिलती है।