logo

जिस खिलाड़ी को ऑक्शन में खरीद कर पछता रही थी पंजाब, उसी ने दिलाई शानदार जीत 

shasank.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL के 17वें सीजन के 17वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस के मुंह से जीत छीन ली। पंजाब किंग्स ने गुजरात को 3 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के हीरो अनकैप्ड प्लेयर शशांक सिंह बने। शशांक ने अपने आतिशी पारी से पूरे मैच का रुख ही बदल दिया। शशांक की अर्धशतकीय पारी ने गुजरात को उसके घरेलू मैदान पर चारों खाने चित कर दिया। दिलचस्प बात यह है कि शशांक वही बल्लेबाज हैं जिन्हें आईपीएल की नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स ने गलती से खरीद लिया था। बता दें कि इस टूर्नामेंट में यह पंजाब किंग्स की दूसरी जीत है। 


लाइव ऑक्शन में डील कैंसिल करने को पंजाब ने कहा था 
शशांक सिंह का बल्ला अहमदाबाद के मैदान पर तब बोला जब पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो फ्लॉप साबित हुए। इस परिस्थिति में अनकैप्ड खिलाड़ी ने जोरदार पचास ठोका और टीम को तीन विकेट शेष रहते जीत दिलाई। बता दें कि शशांक वही बल्लेबाज हैं जिन्हें आईपीएल की नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स ने गलती से खरीद लिया था। आईपीएल की नीलामी के दौरान टीम की मालकिन प्रीति जिंटा और नेस वाडिया ने उन्हें वापस करने की मांग की थी। दरअसल, पंजाब ने छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी शशांक सिंह को गलती से अपने टीम का हिस्सा बना लिया था। टीम ने उन्हें 19 साल के शशांक को हिस्सा बनना चाहती थी। पंजाब किंग्स ने इस शशांक पर बोली लगा दी। सोल्ड होने के बाद उन्हें लगा कि शायद गलत शशांक को खरीद लिया है। उन्होंने लाइव ऑक्शन में बोला डील कैंसिल करने को कहा लेकिन ऑक्शनर ने मना कर दिया। ऐसे में पंजाब के पास शशांक को रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा, लेकिन अब शशांक ने अपनी जबरदस्त पारी से टीम मैनेजमेंट को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 


अंगद की तरह क्रिज पर डटे रहे शशांक
गौरतलब है कि गुरुवार शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच कांटे की टक्कर हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात के कप्तान शुभमन गिल के नाबाद 89 रन की पारी के बदौलत टीम ने 199 रन का टारगेट सेट किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 64 रन पर टीम ने 3 विकेट खो दिया। एक समय ऐसा था जब टीम का जीतना कही से भी मुमकिन नहीं लग रहा था। इस दौरान मैदान पर उतरे शशांक सिंह। शशांक अंगद की तरह क्रिज पर डटे रहे और टीम को जीत दिलाकर ही बाहर निकले। बता दें कि शशांक ने 29 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौका और 4 छक्का लगाया। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - SportsSports newsIPLIPL 2024Punjab kingsShasank singh