logo

पंजाब के खिलाफ मैच में DRS को लेकर 'चीटिंग' करते दिखे मुबंई के डेविड और पोलार्ड, BCCI ने लगाया तगड़ा जुर्माना

tim_polard.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुबंई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड और बल्लेबाज टिम डेविड पर BCCI ने भारी जुर्माना लगाया है। बीसीसीआई ने उनपर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन किया है।  यह जुर्माना तब लगाया गया जब मैच के दौरान का एक वायरल वीडियो सामने आया था, जिसमें पांच बार के चैंपियन मुंबई के डगआउट में डेविड और पोलार्ड को बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव को डीआरएस के लिए इशारा करने और लेने में अवैध सहायता प्रदान करते हुए देखा गया था। 


दोनों ने स्वीकार किया अपना अपराध
आईपीएल ने एक बयान में कहा, 'डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल एक का अपराध किया है। डेविड और पोलार्ड पर मैच फीस का 20-20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी द्वारा लगाए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है। 


क्या है पूरा मामला 
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में हार्दिक पांड्या की टीम पर 'डीआरएस में चीटिंग' करने का आरोप लगा था। वीडियो में मुंबई के खिलाड़ी टिम डेविड को डगआउट से डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) लेने के लिए इशारा करते देखा गया, लेकिन उन्हें जल्द ही समझ आया कि वह स्क्रीन पर हैं। ऐसे में डेविड हाथ छुपाते दिखे। करन की शिकायत के बावजूद डीआरएस लिया गया और रिव्यू के बाद थर्ड अंपायर ने इसे वाइड करार दिया। अंपायर के इस फैसले ने फैंस को निराश किया और वह इस सीजन अंपायरिंग के स्तर पर सवाल खड़े कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस मैच को मुबंई ने 9रनों से अपने नाम किया था। 

Tags - IPLIPL 2024Mumbai IndiansPunjab kingsTim DavidKieron Pollard