logo

Sports : कॉमनवेल्थ गेम से हटने के बाद इमोशनल हुए नीरज चोपड़ा, कहा- मुझे अफसोस है कि...

neeraj_chopra2.jpg

डेस्क:
भारत (India) के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Javelin Thrower Neeraj Chopra) कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। नीरज चोपड़ा ने आज ट्वीटर पर इमोशनल पोस्ट लिखा है। उन्होंने यह पोस्ट अंग्रेजी और हिंदी दोनों में लिखा है। जेवलिन थ्रोअर ने लिखा मुझे अफसोस है कि मैं बर्मिंघम में देश का प्रतिनिधत्व नहीं कर पाऊंगा। 

नीरज चोपड़ा ने किया ट्वीट 
 जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा कि, सभी को नमस्ते। मुझे आप सभी को बेहद दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है कि मैं इस बार के राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा। मुझे वर्ल्ड चैंपियनशिप के चौथे थ्रो के दौरान आए स्ट्रेन कि वजह से कुछ तकलीफ महसूस हो रही थी और कल यहां USA में इसकी जांच करने पर एक छोटी चोट के बारे में पता लगा है, जिसके लिए मुझे कुछ हफ्ते के रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। मुझे इस बात का अफ़सोस है कि मैं Birmingham में देश का प्रतिनिधत्व नही कर पाऊंगा। फिलहाल, मेरा पूरा फोकस अपने रिहैबिलिटेशन पर होगा जिस से मैं जल्द ही दोबारा फील्ड पर आने की कोशिश करूंगा। पिछले कुछ दिनों में सभी देशवासियों से जितना प्यार और सम्मान मिला है, उसके लिए मैं आप सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं। आशा करता हूं की आप सभी इस ही प्रकार मेरे साथ जुड़ कर हमारे देश के सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रमंडल खेलों में सपोर्ट करते रहेंगे।
जय हिंद।

नीरज चोपड़ा इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे
नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान जांघ में चोट आ गई थी। जिस कारण वे इवेंट से बाहर हो गए हैं। टोक्यो ओलंपिक्स के स्वर्ण पदक विजेता और हालिया वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा से देश को काफी उम्मीदें थीं। खेल प्रेमी कॉमनवेल्थ गेम्स में जेवलीन में 1 पदक पक्का मानकर चल रहे थे लेकिन नीरज चोपड़ा के इवेंट में भाग नहीं ले पाने से उन्हें निराशा हुआ है। गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा ने इंडियन ओलंपिक संघ को इसकी सूचना दी।