logo

INDvsENG 5th Test : धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया को 255 रन की लीड, रोहित-गिल का शतक; बशीर का पंजा

a2813.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

धर्मशाल में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने 255 रन की लीड हासिल कर ली। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया वहीं युवा यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और डेब्यूडेंट देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक बनाया। टेस्ट फॉर्मेट के इतिहास में यह चौथी बार है जब एक पारी में टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाया हो। बता दें कि एक समय जब रोहित और शुभमन गिल की शतकीय पारी के बाद सरफराज और देवदत्त ने फिफ्टी जमाई तो भारत, विशाल लीड की ओर बढ़ता दिख रहा था लेकिन शोएब बशीर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने थोड़ी वापसी की। 

रोहित और गिल ने जमाया शतक
भारत के लिए पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने (58 गेंद में 57 रन(, रोहित शर्मा ने (162 गेंदों में 103 रन),. शुभमन गिल ने (150 गेंद में 110 रन) देवदत्त पडिक्कल ने (103 गेंद में 65 रन), सऱपफराज खान ने (60 गेंद में 56 रन) बनाये। रविंद्र जडेजा और रांची टेस्ट में बेहतरीन मैन विनिंग इनिंग खेलने वाले ध्रिुव जुरैल ने 15-15 रनो का योगदान दिया। 

218 रन पर सिमटी थी इंग्लैंड की पारी
इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 1, टॉम हार्टली ने 3, शोएब बशीर ने 4 और बेन स्टोक्स ने 1 बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पहली पारी महजड 218 रनों पर समिट गई थी। कुलदीप यादव और अश्विन की घूमती गेंदों के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये थे। रविंद्र जडेजा को 1 विकेट मिला। सभी विकेट स्पिनर्स को मिला। गौरतलब है कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से आगे है। भारत ने केवल राजकोट में पहला मैच गंवाया था।