logo

IND vs SA 1st ODI- मंधाना के शतक और आशा शोभना के गेंदबाजी के सामने पस्त हुई दक्षिण अफ्रीकी टीम

cricket2.jpg

 

द फॉलोअप डेस्क

 भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे के 3 मैचों के सीरीज का पहला मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। मैंच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। मुकाबले में टॉस जीतकर इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों के बड़े इंतर से हराया।  इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत की इस शानदार जीत की स्टार उपकप्तान स्मृति मंधाना रहीं, जिन्होंने अपना छठा वनडे शतक जड़ा। वहीं अपना डेब्यू कर रही लेग स्पिनर आशा शोभना ने भी 4 विकेट झटके।

बता दें कि मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 औवरों में 265 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से ऑपनर स्मृति मंधाना ने 127 गेंदो मे 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 117 रनों की शानदार पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने 37,पूजा वस्त्राकर ने भी नाबाद 31 रनों का योगदान दिया। वहीं 266 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रिका की टीम 37.4 ओवर में मात्र 122 के स्कोर पर सिमट गई।

आशा शोभना ने झटके 4 विकेट

33 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली आशा शोभना ने 4 विकेट झटके। बता दें कि भारतीय महिला टीम में डेब्यू करने वाली आशा सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनी। उन्होंने अपने डेब्यू मैच के 8.4 ओवर में मात्र 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 2 मेडन ओवर भी डाले। गौरतलब है कि आशा शोभने ने डब्लूपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन से लोहा मनवाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जोरदार एंट्री की है। 

स्मृति मंधाना ने जड़ा छठा वन्डे शतक

भरत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने वनडे करियर का छठा शतक जड़ा। इसके साथ ही वो दूसरी सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी। मंधाना अब सिर्फ पूर्व भरतीय कप्तान मिताली राज से पिछे  हैं, जिनके नाम 7 वन्डे शतक दर्ज है।

Tags - indiasouthafricawomeninternationalcricketteam