logo

INDvsENG 4th Test : रांची में इंग्लैंड के खिलाफ लड़खड़ाई टीम इंडिया की पहली पारी, 134 रन पीछे

a2211.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची के जेएससीए में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में  7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए हैं। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव बल्लेबाजी कर रहे हैं। तीसरे दिन, यही दोनों बल्लेबाज पारी की शुरुआत करेंगे। बता दें कि टीम इंडिया अभी भी इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 134 रन पीछे है। गौरतलब है कि आज टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल के अलावा और कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। यशस्वी जायसवाल ने 73 रन बनाए। शुभमन गिल (38 रन) अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में नहीं बदल सके। 

सधी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई टीम इंडिया की पारी
गौरतलब है कि इंग्लैंड की पहली पारी 353 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने आए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन पिछले मैच में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर आउट हो गये। शुभमन गिल ने आकर यशस्वी जायसवाल का अच्छा साथ निभाया। दोनों के बीच अच्छी पार्टनरशिप बनती दिख रही थी कि तभी 38 रन के निजी स्कोर पर गिल शोएब बशीर का शिकार बने। शोएब बशीर यहीं नहीं रूके बल्कि उन्होंने रतत पाटीदार और रविंद्र जडेजा को भी चलता किया।

विशाखापट्टनम टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी बनाने वाले सरफराज खान इस मुकाबले में हर्टली का शिकार बने।

रविचंद्रन अश्विन को भी हर्टली ने सस्ते में चलता किया। रजत पाटीदार (17), रविंद्र जडेजा (12) को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन लंबी पारी नहीं खेल सके। 

शोएब बशीर की फिरकी में फंस गई टीम इंडिया
बता दें कि इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। डेब्यूडेंट आकाश दीप ने इंग्लैंड को शुरुआती झटके। 3 बल्लेबाजों को जल्दी आउट किया। हालांकि, इसके बाद जो रूट की शतकीय पारी से इंग्लैंड ने शानदार वापसी कर ली। बीतते वक्त के साथ पिच से स्पिनरों को मदद मिली और यही वजह है कि जडेजा 4 विकेट लेने में कामयाब रहे।

दूसरे दिन इंग्लैंड के स्पिनरों ने पिच का बखूबी फायदा उठाया और शोएब बशीर ने 4 और टॉम हर्टली ने 2 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।