logo

IPL 2024 का पहला चरण समाप्त, जानें पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कौन है सबसे आगे

ipl_orange_purple.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 के पहले चरण समाप्त हो चुका है। अबतक कुल 21 मैच खेले गए हैं। इन मैचों के बाद अब ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस काफी दिलचस्प बन गई है। दरअसल, गेंदबाज और बल्लेबाज जमकर पऱफॉर्मेंस कर रहे हैं। गेंदबाजी में जहां मुस्तफिजुर रहमान,गेराल्ड कोएट्जी,यजुवेंद्र चहल,मोहित शर्मा, खलिल अहमद जैसे गेंदबाजों ने अपने परफॉर्मेंस से प्रभावित किया है तो वहीं दूसरी ओर पर्पल कैप की रेस में रियान पराग भी शामिल हो गए है। 

ऑरेंज कैप की रेस में कोहली पहले नंबर पर
ऑरेंज कैप रेस में इस समय नंबर वन पर RCB के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हैं। कोहली ने 5 मैच में 316 रन बना लिए हैं।  इसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 105.33 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.29 का है। दूसरे नंबर पर अब सई सुर्दशन आ गए हैं। सई ने अबतक 191 रन बनाए हैं। हालांकि पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी अंतर है। तीसरे नंबर पर रियान पराग हैं।  रियान पराग ने 4 मैच खेलकर ही 185 रन बना लिए हैं। उनके नाम 2 अर्धशतक हैं। उनका औसत करीब 92 का है और 158.11 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन​ गिल अब नंबर 4 पर आ गए हैं। उन्होंने 5 मैचों में 183 रन बना लिए हैं। उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है। उनका औसत 45.75 का है और स्ट्राइक रेट 147.58 का है। एलएसजी के निकोलस पूरन 178 रन बनाकर नंबर 5 पर आ गए हैं। 


पर्पल कैप की रेस में युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर पहुंचे 
इस बीच पर्पल कैप यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 8 विकेट ले लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद 7 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। जीटी के मोहित शर्मा के नाम भी 7 विकेट हैं, वे तीसरे नंबर पर हैं। सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान 7 विकेट लेकर चौथे और एमआई के गेराल्ड कोएट्जी भी 7 विकेट लेकर नंबर 5 पर हैं। आने वाले दिनों में इसमें बदलाव भी नजर आने वाले हैं। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - IPLIPL 2024Virat kohli