logo

मां के अंतिम संस्कार के लिए नहीं जुटा पाया पैसे तो युवक ने की आत्महत्या

10185news.jpg
द फॉलोअप टीम, देवघर:

जसीडीह थाना क्षेत्र के चरकी पहरी गांव में शनिवार को एक 35 वर्षीय युवक ने फांसी लगा ली। युवक के फांसी लगाने की वजह हैरान करने वाली है। दरअसल शुक्रवार को युवक की मां की मौत हो गई थी। वह काफी वृद्ध हो गई थीं इसलिए वृद्धवस्था में उन्होंने अंतिम सांस ली। ग्रामीणों ने बताया कि वह बीमार भी थीं।  मां की मौत के बाद उसने आस-पास लोगों से दाह संस्कार में पैसे की मदद मांगी।  

आर्थिक तंगी की वजह से की आत्महत्या
युवक की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। उसने काफी लोगों से मदद लेने की कोशिश की पर उसे मदद नहीं मिल सकी। इस बात से आहत होकर किशन ने यह कदम उठा लिया। यह वाकई सोचने वाली बात है कि एक व्यक्ति इस कदर गरीबी से गुजर रहा था कि वह अपने मां के लिए अंतिम संस्कार के पैसे ना जुटा पाया और खुद आत्महत्या कर ली। कोरोना लॉकडाउन ने समाज के निचले तबके के लोगों की हालत दयनीय बना दी है। 

दूसरे शहर से लौटा किशन का भाई
किशन चौधरी पेशे से मजदूर था। किशन ने अपने भाई को इस संबंध में जानकारी भी दी। उसका भाई गांव से दूर किसी शहर में नौकरी करता था। किशन के भाई ने आश्वासन भी दिया कि वह परेशान ना हो वो सुबह तक आ जाएगा इससे पहले कि छोटा भाई पहुंचता उसने आत्महत्या कर ली। परिजनों के अनुसार किशन अपने कमरे में सोने चला गया था। सुबह जब घर के लोग उसके कमरे में पहुंचे तो  किशन फंदे से लटका मिला। इसी बीच उसका भाई भी पहुंच गया। किशन की लाश देखकर दहाड़ मारकर रोने लगा। 

मृतक के तीन छोटे-छोटे बच्चे भी हैं
घर में दो शव देखकर छोटा भाई पूरी तरह से टूट गया।  किशन के तीन बच्चे हैं। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही जसीडीह पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन शुरु कर दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।  सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मृतक के भाई ने दोनों का अंतिम संस्कार किया।  इस घटना से ग्रामीण हतप्रभ हैं।