logo

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर महिला से हुई 10 लाख की ठगी, साइबर थाने में मामला दर्ज

16347news.jpg

द फॉलोअप टीम,  रांचीः

रांची के पहाड़ी टोला के बानो मंजिल की रहने वाली एक महिला के साथ कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। 25 लाख रुपये जीतने का लालच देकर महिला से  10 लाख की ठगी कर ली गई है। पीड़िता ने  साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया है। साइमा शाह ने पुलिस को बताया कि ठग ने उनसे जीती हुई राशि व कार पाने के लिए कई किस्त में 10 लाख ठग लिए। महिला ने अपने जेवरात के अलावा लोगों से कर्ज लेकर ठग को पैसे दे दिेए। 

कार दुबई से मंगवाना पड़ता है 
महिला ने बताया कि साइबर अपराधियों ने उसे कहा कि आपकी एक और लॉटरी लगी है और आपने बीएमडब्ल्यू कार जीत ली है। कार को दुबई से बनवाना पड़ता है, इसलिए कुछ पैसे लगेंगे। ठग ने महिला से कभी एयरपोर्ट वर्कर के नाम पर तो कभी किसी दूसरे नाम पर पैसे लेते रहे। बाद में ठग ने महिला का फोन भी उठाना बंद कर दिया। तब महिला ने इस बात की जानकारी पति को दी। जिसके बाद पति नैय्यर शाह साइबर थाना पहुंचे। पुलिस मामले की जांच में जुट गया है।

2 नंवबर से शुरू हुआ मामला
नैयर शाह ने बताया कि सबसे पहले साइबर अपराधियों ने उन्हीं के नंबर पर कॉल कर लॉटरी निकलने की बात कही थी, लेकिन वह लोग ठग है। इसलिए उन्होंने ध्यान नहीं दिया। साइबर अपराधियों ने उनकी पत्नी का नंबर पर कॉल करना शुरू कर दिया तो उनकी पत्नी झांसे में आ गयी। साइबर थाने में दिए आवेदन में महिला साइमा शाह ने बताया है कि 2 नवंबर को उनके पास आकाश वर्मा नाम के एक व्यक्ति का फोन आया और तब से यह ठगी का मामला शुरू हुआ।