logo

22 साल बाद योगी संन्यासी बनकर जब घर लौटा बेटा, जानिये क्‍या हुआ

12976news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहार:

लातेहार जिला के सदर ब्लॉक के होटवाग गांव में लगी यह भीड़ 22 साल बाद अपने बेटे, अपने पति, अपने पिता और अपने भाई को देखने के लिए लगी है।वह बेटा जो 22 साल पहले घर से निकला और और अब योगी संन्यासी बनकर लौटा। दरअसल गांव के प्रेम यादव आज से करीब 22 साल पहले एक पारिवारिक विवाद के कारण घर छोड़कर निकल गए थे। घर से निकलने के बाद वह गोरखपुर मठ के देवी पाटन चले गए थे। गांव में घूम-घूमकर सारंगी बजाकर वह अपना गुजारा कर रहे थे। प्रेम जब घर छोड़कर जा रहे थे तबतक उनकी शादी भी चुकी थी और उस वक्त उनकी उम्र करीब 20 साल रही होगी। उस वक्त प्रेम का एक बेटा था और एक बच्चा उनकी पत्नी की गोद में था।

 


प्रेम अपने साथी के साथ 22 साल बाद घर लौटे। जब वह घर लौटे तो देखा उनकी माँ बर्तन धो रही थी। उन्होंने माँ से पूछा दो - दो बहू के रहते वह बर्तन धो रही है। उस वक्त कोई पहचान न सका। उसके बाद उनके भाई ने उन्हें देखा उनके दोस्तों ने देखा और प्रेम ने अपना परिचय दिया।  फिर भी घर वाले को यकीन नहीं हुआ तो प्रेम के शरीर के निशान से उनकी पहचान की गई।

प्रेम की पत्नी और बच्चे भी उन्हें नहीं पहचान सके। फ़िलहाल प्रेम का कहना है कि उन्हें फिर से मठ में जाना होगा। मठ के आदेशानुसार ही वह घर मुलाकात करने आये थे। घर वाले नहीं चाह रहे हैं कि प्रेम फिर से लौटकर जाएँ। प्रेम के 22 साल बाद घर वापसी की कहानी सुनकर उनके घर के बाहर उन्हें देखने वालों की भीड़ उमड़ रही है।