logo

भारी बारिश से उफनाई कोयल नदी! सीठियो पुल से आवाजाही बंद, पलामू में दर्जनों मकानों में घुसा पानी

11390news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

झारखंड में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। लोहरदगा में बीते 2 दिन से जारी बारिश की वजह से कोयल नदी का जलस्तर बढ़ गया है। सीढियो कोयल पुल के ऊपर से नदी का पानी बहने लगा है। सीढियो कोयल पुल के ऊपर से पानी गुजरने की वजह से लोहरदगा-बेड़ो-रांची मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। जिला प्रशासन की तरफ से यहां बैरिकेटिंग की गई है ताकि कोई पुल से होकर ना गुजरे। 

 

सीठियो कोयल पुल पर सैलाब
इस बीच नदी में बढ़ा जलस्तर देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। भीड़ को नियंत्रित करने में भी प्रशासन को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ता अवरुद्ध होने की वजह से कई लोग अपने काम पर नहीं जा सके हैं। कुछ लोगों ने लापरवाही वश पानी के बीच से ही पुल को पार करने की कोशिश की जिन्हें जिला प्रशासन ने रोका। गौरतलब है कि जिले की शंख और कोयल नदियां उफान पर है। ताजा हालत ने जिले वासियों को 4 साल पहले की खौफनाक घटना की याद ताजा करा दी है। प्रशासन लोगों से सतर्क रहने को कह रहा है। 

पलामू में दर्जनों घरों में घुसा पानी
गौरतलब है कि 4 साल पहले इसी पुल के ऊपर से बहते सैलाब के बीच पलामू से मरीज को लेकर रांची जा रहा एंबुलेंस पानी में बह गया था। इस घटना में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई थी। दूसरी तरफ पलामू जिले में भी लगातार बारिश हो रही है। कोयल नदी में बढ़े जलस्तर की वजह से मेदिनीनगर पहाड़ी मोहल्ला के दर्जनों घरों में पानी घुस गया है। सड़कों और गलियों में जलजमाव हो गया है। घरों में रखा बरतन और खाने-पीने का सामान इधर-उधऱ बिखर गया है।