logo

गोड्डा: शख्स की मौत के बाद देर से पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, 4 थानों की पुलिस तैनात

10231news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
  
गोड्डा जिले के बसंतराय थाना क्षेत्र के जमनिकोला गांव में एक व्यक्ति की संदेहास्पद मौत के बाद गांव वालों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने पुलिस वालों पर लाठियां बरसाई। मौके से पुलिस कर्मियों को भागना पड़ा। कई लोग घायल भी हुए हैं। 



अमरकांत नाम के व्यक्ति की संदेहास्पद मौत
ग्रामीणों के गुस्से की वजह अमरकांत यादव नाम के व्यक्ति की मौत है। जानकारी मिली कि अमरकांत यादव को पास के ही व्यक्ति दामोदर मिश्रा ने अपने यहां घास काटने के लिये बुलाया था। इसी बीच अमरकांत यादव की मौत हो गई। मौत के कारण को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन अमरकांत के परिजन और ग्रामीण दामोदर मिश्रा पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। 

देर से गांव पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों का हमला
अमरकांत की मौत के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस कहीं और रेड करने गई थी, जिस वजह से उन्हें आने में देर हुई। पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन पर ही हमला कर दिया। बाद में SDPO के नेतृत्व में चार-पांच थानों की पुलिस गांव पहुंची और ग्रामीणों से बात की। गांव वाले पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं है। उनकी तरफ से लिखित शिकायत दर्ज की गई है। 



परिजनों ने आरोपी दामोदर मिश्रा पर किया हमला
पुलिस के साथ ग्रामीणों की झड़प के पहले गांव वालों ने दामोदर मिश्रा पर भी हमला किया। दामोदर मिश्रा की तरफ से भी इस बात को लेकर पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने दोनों तरफ की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। लेकिन पलिस पर हमले को लेकर अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। SDPO ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिये टीम गठित कर दी गई है। तहकीकात के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।



पुलिस पर हमला करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे!
मृतक अमरकांत यादव के परिजनों का आरोप है कि दामादोर मिश्रा ने साजिशन उसे घर बुलाया और हत्या कर दी। घटना के बारे में गोड्डा के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने कहा कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। परिजनों के आरोप के आधार पर हर एंगल से मामले की जांच की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना दुखद है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप पुलिस टीम पर हमला बोल दें। उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेकर पुलिस पर हमला करने वाले लोगों की भी पहचान की जा रही है। उन्हें भी नहीं बख्शा जायेगा।



जमनिकोला गांव में भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती
गोड्डा पुलिस ने बाद में स्थिति को नियंत्रित कर लिया। जमनिकोला गांव में फिलहाल हालात काबू में हैं। हालांकि गांव में इस वक्त शांतिपूर्ण तनाव बना हुआ है। किसी भी अनहोनी की आशंका को खत्म करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। संवेदनशील स्थानों पर जवानों को तैनात किया गया है। स्थिति पर पैनी निगाह रखी जा रही है।