logo

कृषि कानून पर मंशा साफ करे विपक्ष, बेवजह हंगामा समझदारी नहीं: प्रह्लाद जोशी

15501news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 को दोपहर 2 बजे राज्यभा में पेश किया जायेगा। गौरतलब है कि कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 लोकसभा में ध्वनिमत से पारित हो चुका है। कृषि मंत्री ने लोकसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 को पेश किया था। इस बीच विपक्ष लगातार कृषि कानून रिपील बिल पर चर्चा की मांग पर अड़ा है। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे हैं। 

कृषि कानून पर सरकार की मंशा साफ
कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 को लेकर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार की मंशा साफ है। हम लोकसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक-2021 को पारित करना चाहते हैं। बाद में इसे राज्यसभा में ले जाना चाहते हैं। मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैं विपक्ष से अपील करता हूं कि विधेयक को राज्यसभा में ले जाने पपर हमारा सहयोग करें। 

कृषि कानून निरसन बिल पर चर्चा की मांग
विपक्ष द्वारा कृषि कानून निरसन विधेयक पर चर्चा की मांग को लेकर कहा कि कृषि विधेयकों के पारित होने के दौरान कापी चर्चा हुई थी। पूरा विपक्ष कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहा था, लेकिन जब हम कानूनों को निरस्त करने गए तो विपक्ष ने हंगामा किया। मैं विपक्ष से पूछता हूं कि उनकी मंशा क्या है। गौरतलब कि विपक्षी सांसदों के हंगामे की वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई कई बार स्थगित करनी पड़ी। 

पीएम मोदी ने की थी कानून वापसी की घोषणा
गौरतलब है कि बीते दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी। कहा  था कि हम अच्छे और पवित्र उद्देश्य के साथ कृषि कानून लाए थे लेकिन किसानों को समझा नहीं पाये। हम कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान करते हैं।