logo

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लखीमपुर में तैनात की पारा-मिलिट्री फोर्स की 4 कंपनियां, हालात तनावपूर्ण

13490news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखीमपुर खीरी: 

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सियासत तेज है। मामले में अब वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला का बयान सामने आया है। राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा को लखीमपुर खीरी जाते समय सीतापुर में रोका गया। राजीव शुक्ला ने आरोप लगाया है कि दीपेंद्र हुड्डा के साथ मारपीट की गई। उनको अवैध रूप से हिरासत में लिया गया। राजीव शुक्ला ने कहा कि राजनीतिक नेताओं को स्वतंत्र आवाजाही से रोकना खतरनाक प्रक्रिया की शुरुआत है। 

प्रियंका गांधी की रिहाई की मांग तेज
राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी को तुरंत रिहा करना चाहिए। राजीव शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को देश भर के प्रत्येक जिले में डीएम कार्यालय का घेराव किया जायेगा। ये एक देशव्यापी आंदोलन होगा। राजीव शुक्ला ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि पीएम और यूपी के सीएम घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। गौरतलब है कि मामले में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेता लखीमपुर की तरफ रवाना हो गये हैं। 

 

इसे भी पढ़िये: 

डॉ0 रामेश्वर उरांव, राजेश ठाकुर समेत तमाम कांग्रेस नेताओं ने बैजनाथ महतो के निधन पर जताया शोक

अजगर को गोद में रखकर लड़की कर रही है चिल्ल, वीडियो हुआ वायरल

 

लखीमपुर खीरी में हालात तनावपूर्ण
लखीमपुर खीरी में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। किसान संगठनों में घटना को लेकर काफी नाराजगी है। तमाम नेताओं द्वारा लखीमपुर खीरी जाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में वहां सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्रालय के आदेश के बाद लखीमपुर खीरी में आरएएफ और एसएसबी की 2 कंपनियों की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि ये तैनाती 6 अक्टूबर तक जारी रहेगी। 

लखीमपुर खीरी में हिंसा में 8 की मौत
गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा में 8 लोगो की मौत हो गई। इनमें 4 लोग किसान बताये जा रहे हैं जबकि बाकी 4 लोगों में से एक बीजेपी नेता के वाहन का चालक और 3 बीजेपी कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ टेनी ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई। इस घटना के बाद भड़की हिंसा में 4 और लोगों की मौत हो गई। मामला लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कस्बे का है जहां से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का काफिला गुजरना था।