logo

दो नाबालिग लड़कियों ने आपस में रचाई शादी, कहा एक दूसरे से करते हैं बेपनाह मोहब्बत

4924news.jpg
द फॉलोअप टीम, धनबाद:
6 सितंबर, 2018 को सुप्रीम कोर्ट समलैंगिक संबंधों को अपराध बनाने वाले भारतीय दंड संहिंता की धारा-377 को कानून से हटाने का फैसला दिया था। उस समय कहा गया था कि समलैंगिकता अपराध नहीं है। उन्हें भी सामान्य लोगों की तरह सभी मूल अधिकार प्राप्त हैं। तब से भारत में भी खुलकर लोग समलैंगिक शादियों को स्वीकार कर रहे हैं। ताज़ा मामला आया है धनबाद से जहाँ दो सहेलियों ने आपस में शादी रचा ली। दोनों सरायढेला थाना क्षेत्र की रहने वाली है। लेकिन इनके साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि ये दोनों ही अभी नाबालिग है। एक की उम्र 14 साल है जो खुद को पति बताती है और दूसरे की उम्र महज 13 साल है जो खुद को पत्नी बता रही है। 

बचपन से ही करते हैं प्यार 
दोनों ने बताया कि वे दोनों बचपन से ही एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते हैं और अब एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं। और कुछ दिनों पहले ही एक मंदिर में जा कर दोनों ने शादी कर ली है और अब पास के ही एक झोपड़ी में रह रहे हैं। इस मामले में किसी से भी उनको मदद नहीं मिल रही थी। इसलिए अब वो दोनों अपने-अपने घर आ गयी हैं। परिवार के लोगों ने इन दोनों को सरायढेला थाना के हवाले किया। जहां से दोनों को धनबाद महिला थाने के हवाले कर दिया। 14 वर्षीय लड़की ने मीडिया के हर सवालों का बेबाकी से जवाब दिया है और कहा अभी हम दोनों नाबालिग हैं। जब हम बालिग हो जाएंगे तो मैं अपनी पत्नी को उसके घर से ले आएंगे और अपने साथ ही रखेंगे। उसने यह भी कहा है कि अगर इस बीच मेरी पत्नी को किसी भी तरह की दिक्कत किसी ने दी तो मैं उसे अपने घर ले आऊंगा।  

ये भी पढ़ें......



परिवार वाले खिलाफ हैं रिश्ते के 
दोनों लड़कियों के परिवार वाले इस रिश्ते से काफी नाराज हैं वो इस रिश्ते को कुबूल करने को तैयार नहीं हैं। वो अपनी बेटी को अपने पास ले जाना चाहते हैं। परिजनों का कहना है कि एक लड़की दूसरी लड़की से कभी शादी नहीं कर सकती है। वो इनके इस रिश्ते को किसी भी कीमत पर अपनाने को तैयार नहीं है। हालांकि पुलिस ने पुरे मामले का संज्ञान लेते हुए फिलहाल इन दोनों सहेलियों को समझा बुझाकर उन्हें उनके घर भेज दिया है।