logo

एक फोन कॉल दिलाएगा जाम से निजात, ट्रैफिक SP ने नंबर जारी किया

10702news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

राजधानी की सड़कों पर जाम लगना जैसे अब आम बात हो गई है। अनलॉक के बाद से सड़कों पर वाहन चीटियों की झुंड की तरह दिखने लगे हैं। वाहन धीमी गति से रेंगते दिख रहे है। जाम के कारण लोग काफी परेशान हैं। कई बार तो आप किसी जरूरी काम से बाहर निकलते है और फंसे रह जाते है। आपका बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है। 

ट्रैफिक जाम से मिलेगा निजात
खबर है कि अब इस ट्रैफिक जाम से आपको मुक्ति मिलेगी। अब आप ट्रैफिक पुलिस को बस एक कॉल कर अपनी समस्या बता पाएंगे। ट्रैफिक एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि जाम लगने की वजह और जगह बताएं ताकि उसे तुरंत हटाया जा सके।  इसके लिए 9431706140 नंबर पर ट्रैफिक एसपी को कॉल कर सकते हैं। 

आम लोगों की समस्या का समाधान
ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन के ने बताया है कि कई ऐसे इलाके हैं जहां अति व्यस्त इलाका होने के कारण अक्सर जाम लगता है। मौके पर ट्रैफिक जवान नहीं रहते हैं।  ऐसी जगहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।  गली मोहल्ले में भी अगर जाम की शिकायत है तो वहां के लोग फोन कर जानकारी दे सकते हैं ताकि नजदीक के ट्रैफिक पोस्ट का कर्मचारी को समस्या सुलझाने के लिए भेजा जा सके। ट्रैफिक एसपी ने कुछ स्थानों को भी चिन्हित किया है। ऐसे इलाकों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जाएगा। लोगों को जाम से निजात मिलेगी। 

रांची में स्मूद होगी ट्रैफिक व्यवस्था
ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि जल्द ही रांची का ट्रैफिक सिस्टम स्मूथ होगा।  सड़कों पर वाहन तेजी से दौड़ते दिखेंगे।  रांची के सिग्नल लाइट, डिवाइडर, सीसीटीवी कैमरे, जेब्रा क्रॉसिंग और स्टॉप लाइन दुरूस्त हो रहे हैं। जाम से निजात के लिए सड़क दुरूस्त हो रहे हैं।  वहीं पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है।