logo

मास्क नहीं लगाने पर रोका तो शख्स ने ट्रैफिक कांस्टेबल को पीट दिया, अभद्र भाषा का किया इस्तेमाल

6852news.jpg

 द फॉलोअप टीम, रांची:

 

एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी। कहावत पुरानी है लेकिन ताजा घटना पर सटीक बैठती है। एक शख्स ने पुलिसकर्मी को ही चांटा जड़ दिया क्योंकि पुलिसकर्मी ने उसे मास्क नहीं पहनने की वजह से टोका था। मामला रांची के हरमू रोड स्थित शनि मंदिर के पास का है। झारखंड में इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन की तरफ से मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

 

ट्रैफिक कांस्टेबल के साथ हाथापाई

ट्रैफिक नियमों के तहत हेलमेट चेकिंग का अभियान तो पहले से ही चलाया जा रहा है। इसी सिलसिले में बुधवार को बिना मास्क के वाहन चलाते हुये देखकर ट्रैफिक पुलिस ने अहमद तौहीद को रोका था। तौहीद अहमद को ये बात इतनी नागवार गुजरी कि उसने ट्रैफिक पुलिस के साथ गाली गलौज और मारपीट की। कांस्टेबल रामकेश रजक ने कोतवाली थाना में मामला दर्ज करवाया है।

 

मास्क नहीं लगाने पर हुआ हंगामा

अहमद तौहीद के खिलाफ धारा 341, 323, 186, 353 और 504 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसने ट्रैफिक पुलिस राम केश रजक के साथ गाली गलौज के साथ हाथापाई भी की। जानकारी के मुताबिक तौहीद न्यू मार्केट से हरमू की तरफ आ रहा था।  अहमद तौहीद बिना मास्क के था। उसने बताया कि वो कुडू़ लोहरदगा का रहने वाला। आरोप है कि जब कांस्टेबल ने उससे मास्क नहीं पहनने की वजह पूछी तो वो कांस्टेबल से उलझ गया। उसने कांस्टेबल के साथ हाथापाई भी की। आसपास खड़े लोगों ने बीच-बचाव किया।

 

पुलिस ने तौहीद पर लगाया जुर्माना

मारपीट की घटना के बाद कांस्टेबल रामकेश रजक ने टेट्रा कंट्रोल को मामले की जानकारी दी। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने अहमद तौहीद को हिरासत में लिया और कोतवाली थाना ले आई। कोतवाही थाना में ट्रैफिक कांस्टेबल ने अहमद तौहीद के खिलाफ बदसलूकी, अभ्रद भाषा के इस्तेमाल और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने तौहीद पर मास्क नहीं पहनने की वजह से जुर्माना लगाया।