logo

पाक की नापाक हरकत तेज: जवानों ने ढेर कर दिए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी

11996news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्‍ली:

तमाम वादे के बावजूद पाकिस्‍तान आतंकियों को शह देने में पीछे नहीं है। जम्मू-कश्मीर में उसे अमन रास नहीं आ रहा है। लेकिन देश के जवान भी चौकस हैं। सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के त्राल में तीन आतंकी मारे गये हैं। यह आतंकवादी आतंकी संगठन  जैश-ए-मोहम्मद के थे। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि उनके सूचना मिली थी कि त्राल के जंगल वाले इलाके में आतंकी छुप कर रह रहे हैं। इस सूचना पर सुरक्षा बल वहां सर्च अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। तब यह सर्च अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये हैं। खबर लिखने तक आतंकियों की पहचान नहीं हुई है।  

 

पुलिस ने किया ट्वीट 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से तीन आतंकवादियों  मारे गए हैं। सर्च अभियान अब भी जारी है। पुलिस ने बताया 
कि शुक्रवार को पुलवामा जिले में हिजबुल मुजाहिदीन के "हिट दस्ते" से जुड़े दो आतंकवादी मारे गये। शनिवार की मुठभेड़, मुठभेड़ों की एक श्रृंखला में नवीनतम थी क्योंकि सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया था, जिसमें इस साल अब तक 94 आतंकवादी मारे गये हैं। इस महीने शनिवार तक अलग-अलग अभियानों में आठ आतंकवादी मारे गये। 

पहले भी मारे गए थे दो आतंकी

शुक्रवार को हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए दो आतंकियों की पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुई।  अहमद भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और अंजाम देने में शामिल था। वह त्राल के लुरगाम इलाके में जाविद अहमद मलिक नामक एक नागरिक की हत्या में भी शामिल था और दक्षिण कश्मीर में नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार हिजबुल मुजाहिदीन के एक दस्ते का हिस्सा था। राठेर हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।