logo

पुनर्वास की मांग को लेकर विस्थापितों की रैली रांची में, बंधु तिर्की होंगे शामिल

6295news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
आगामी 14 मार्च को पुराने विधानसभा परिसर स्थित मैदान में विस्थापितों के पुनर्वास की मांग को लेकर रैली आयोजित की जा रही है। इस रैली में एचईसी के 32 गांव के विस्थापितों सहित अलग-अलग जिलों में विस्थापित हुये लोगों के पुनर्वास की मांग रखी जायेगी। मांडर विधायक बंधु तिर्की ने प्रेस वार्ता में इस बात की जानकारी दी। 

एचईसी परियोजना के विस्थापितों का पुनर्वास
विधायक बंधु तिर्की ने बताया कि एचईसी परियोजना में 32 गांव के तकरीबन 25 हजार लोग विस्थापित हो गये लेकिन सरकारी आंकड़ों में केवल 400 लोगों का ही नाम दर्ज किया गया। बंधु तिर्की ने कहा कि बाकी लोग कहां गये, सरकार को इसकी जांच करनी चाहिये। बंधु तिर्की ने कहा कि हम विस्थापितों के पुनर्वास के लिये आयोग गठित करने की मांग की जा रही है। बंधु तिर्की ने कहा कि विधानसभा में बजट सत्र के बीच ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के दौरान मैंने ये मांग उठाई थी। 

पुराने विधानसभा भवन परिसर में होगी रैली
बंधु तिर्की ने कहा कि हमारी मांग है कि विस्थापितों को पुनर्वास के संबंध में जल्द कोई निर्णय लिया जाये। आयोग गठित किया जाये ताकि धनबाद, बोकारो, हजारीबाग सहित कई अन्य जिलों में विस्थापित लोगों का पुनर्वास किया जा सके। उनको उचित मुआवजा दिया जा सके। बंधु तिर्की ने कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर पुराने विधानसभा परिसर स्थित मैदान में विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है।