logo

48 घंटे के अंदर दूसरी बार पलामू के मंदिर में चोरी, भगवान शंकर के त्रिशूल से तोड़ा दानपेटी

15955news.jpg

द फॉलोअप टीम, पलामूः
पलामू जिले में 48 घंटे के अंदर मंदिर से दूसरी बार चोरी की घटना सामने आ रही है।  मेदिनीनगर थानाक्षेत्र के नवाटोली में ललित श्रीराम मंदिर से चांदी के 12 मुकुट चोरी कर लिए गए हैं। दानपेटी तोड़कर भी पैसे चुरा लिए गये हैं। चोरों ने भगवान शंकर के त्रिशूल से दानपेटी का ताला तोड़ा है। मामले की पूछताछ के लिए 4 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है। 


मुकुट गायब कर दिये गये 
बताया जा रहा है कि मंदिर के पुजारी हर दिन की तरह मंदिर में ताला बंद कर अपने घर चले गए थे। चोर दीवार लांघ कर परिसर में घुसे । त्रिशूल को उखाड़कर दान पेटी का ताला तोड़ा दिया । त्रिशूल भी टूट गया है। मंदिर के सभी प्रतिमाओं पर लगे चांदी के मुकुट गायब हैं। पीतल का एक झाला भी गायब है। आज सुबह जब पुजारी और श्रद्धालु मंदिर में पहुंचे तो सबको घटना की जानकारी मिली। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण महथा, प्रभारी रामजीत सिंह मंदिर में जांच के लिए पहुंचे हैं। 


पुलिस पर बढ़ रहा दबाव 
गौरतलब है कि 48 घंटे पहले ही शिव मंदिर में चोरी कर हनुमान जी व मां पार्वती की मूर्तियों में लगी चांदी की आंख चोरी कर ली गई थी। स्थानीय लोग पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बना रहे है। बताया जा रहा है कि राम मंदिर में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था, लेकिन कुछ समय से वह काम नहीं कर रहा था।