logo

देश में 21 तक पहुंची ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या, 24 घंटे में मिले 8,306 मामले

15789news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

भारत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में 8 हजार 306 मामले सामने आये हैं। इसस दरम्यान 8 हजार 834 मरीजों ने कोरोना को मात दी। एक्टिव कोरोना केस की संख्या 98 हजार 416 है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये बीते 552 दिनों में सबसे कम है। हालांकि, इस बीच कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। सरकार की तमाम तैयारियों के बाद भी ओमिक्रॉन पर लगाम लगाना मुश्किल हो रहा है। 

3 से अचानक 21 तक पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट
गौरतलब है कि रविवार को सुबह तक ओमिक्रॉन के मामले में भारत में महज 3 थे लेकिन अब ये संख्या बढ़कर 21 तक पहुंच गई है। गौरतलब है कि पहले केवल बेंगलुरु और दिल्ली में ही ओमिक्रॉन का केस मिला था लेकिन अब जयपुर भी इसमें शामिल हो गया है। हालांकि चिकित्सकों ने कहा कि ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों में कोई गंभीर लक्षण नहीं दिखा है। गले में खरास, हल्का बुखार, बदन दर्द और गले के आसपास चकते जैसे निशान पाये गये हैं। हालांकि, अभी स्टडी जारी है। 

बेंगलुरु-जयपुर और दिल्ली में मिले कोरोना मरीज
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका से लौटे 2 अधेड़ लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। दिल्ली में तंजानिया से लौटा एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे 9 लोग  ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाये गये। गौरतलब है कि मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने लोगों को सलाह दी है कि वे सावधानी बरतें।