logo

Ranchi : इंप्रूव किया जायेगा नामकुम ओवरब्रिज का जंक्शन, क्वालिटी राइडिंग में भी सुधार होगा

0d2a88b9-4295-48c7-8132-a0d7e5436660.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

नामकुम ओवरब्रिज के जंक्शन को इंप्रूव किए जाने की सूचना है। 1 किमी लंबे इस पुल की राइडिंग क्वालिटी में सुधार किए जाने की योजना है। मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय पथ एवं परिवहन मंत्रालय ने इस ब्रिज में ब्लैक स्पॉट चिह्नित किया है। राज्य सरकार को निर्देश दिया गया है इसे दूर किया जायेगा। बताया जा रहा है कि इस काम में कुल 2 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

 

एनएचआई ने जारी किया है टेंडर
गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-33 में पड़ने की वजह से इस पुल को एनएचआई दुरुस्त किया जायेगा। रोड सेप्टी के तहत नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस ब्रिज को ब्लैक स्पॉट को दूर करने के लिए टेंडर जारी किया है। 2 करोड़ की लागत से नामकुम ओवरब्रिज के दोनों साइड जंक्शन इंप्रूवमेंट किया जायेगा। सड़क को दुरुस्त किया जायेगा। एनएचआई के अधिकारियों ने बताया कि ब्रिज के दुरुस्त करने से आवागमन भी सुचारू रूप से होगा। सड़क दुर्घटना में भी कमी आयेगी। 

हजारों वाहनों का आवागमन होता है
बता दें कि नामकुम रेलवे लाइन के ऊपर बने इस ब्रिज बड़े पैमाने पर हजारों वाहनों का आवागमन होता है। रांची-टाटा मार्ग के लिए ये महत्वपूर्ण ब्रिज है। रोड सेफ्टी के तहत केंद्र सरकार ने इस ब्रिज का भी सर्वे कराया था इसमें ब्लैक स्पॉट चिह्नित किया। एक्सीडेंट के मामलों में कमी लाने के लिए इस ब्रिज में जंक्शन इप्रूवमेंट करने का भी निर्देश दिया है। इसी आलोक में एनएचआई ने इसके निर्माण के लिए टेंडर जारी किया है।