logo

Health : RIMS में चमकी बुखार से गयी बच्ची की जान! कोरोना से भी थी ग्रसित

rims_1474618166.jpeg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

रिम्स में एक तीन माह की बच्ची आशी की मौत हो गयी, बताया जा रहा है कि  बच्ची चमकी बुखार से ग्रसित थी। यानी रांची में चमकी बुखार ने दस्तक दे दिया है। RIMS के सूत्रों के अनुसार बच्ची 1 महीने से पीड़ित थी और उसका रिम्स में ही इलाज चल रहा था। अचानक 2 दिन पहले वह कोरोना से भी संक्रमित हो गई थी। ऐसे में यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि बच्ची की मौत चमकी बुखार से हुआ है या कोविड से। RIMS की तरफ से कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।


 

7 बच्चों का RIMS में चल रहा है इलाज
रिम्स में 73 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें न्यू ट्रॉमा सेंटर के दूसरे तल्ले पर 19 संक्रमित, न्यू पेइंग वार्ड में 01, डेंगू वार्ड में 11, सर्जरी D2 में 12, पीडियाट्रिक टू में 07 बच्चों के अलावा पीडियाट्रिक सर्जरी में भी 3 बच्चे भर्ती हैं। जबकि ऑर्थो A2 में चार संक्रमित बच्चे भर्ती हैं। 


 

तीन और लोगों की मौत हुई है 
रिम्स में इलाज के दौरान तीन माह की बच्ची समेत कुल तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मृतकों में 35 वर्षीय व्यक्ति रामगढ़ जिले के गोला का रहने वाला था। जबकि 72 वर्षीय पलामू के पांकी का रहने वाला कोरोना संक्रमित था। वहीं सर्जरी D2 में इलाजरत पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के 49 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की भी मौत हुई है।