logo

चोरी के आरोप में युवक की पिटाईः पहले नाम पूछा फिर पिटाई करना शुरु कर दिया, बाद में पुलिस के सामने नंगा घुमाया

71news.jpg
द फ़ॉलोअप टीम : झारखंड के रामगढ़ जिले के गिद्दी क्षेत्र में एक युवक को चोरी के आरोप में स्थानीय लोगों के द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आया है. घटना शनिवार (18 अप्रैल) शाम सात बजे की है. पीड़ित फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में इलाजरत है. पीड़ित युवक और उसके परिजनों का आरोप है कि गिद्दी पुलिस ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं किया. बल्कि उल्टा पीड़ित युवक और उसके परिवार को ही परेशान किया गया. इधर युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मामले को संज्ञान में लिया. संबंधित पुलिस और डीसी को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

पीड़ित युवक और उसके परिजनों ने द फॉलोअप को बताया,“पीड़ित युवक रामगढ़ पतरातू के जयनगर का रहने वाला है. पिछले ही साल गिद्दी के पिछाड़ी बस्ती में उसकी शादी हुई है. चुकी पत्नी आठ महीने की गर्भवती है इसलीए शनिवार को वो अपनी पत्नी से मिलकर मोटरसाइकिल से वापस जयनगर लौट रहा था. इसी बीच में गिद्दी में वो पेशाब करने के लिए रूका. तभी कुछ लोगों ने उसे चोर कहते हुए वहीं रोक लिया. फिर नाम पूछा तो उसने अपना नाम राजू बताया. उनलोगों ने असली नाम बताने कहा, तो उसने जाबिर अंसारी(23 वर्ष) बताया. नाम सुनते ही लोग जाबिर को पीटने लगे. परिवार का कहना है कि करीब एक घंटे के बाद गिद्दी पुलिस पहुंची, लेकिन लोग पुलिस के सामने ही जाबिर की पिटाई करते रहें. उसका कपड़ा उतरवाकर पुलिस के सामने नंगा घुमाते रहे.

युवक को रात भर थाने में रखा, सुबह पिता से कहा विक्षिप्त लिखकर दो

परिवार का आरोप है कि जाबिर की पिटाई नाम की वजह कर हुई. इनका कहना है कि गिद्दी पुलिस ने जाबिर का इलाज नहीं कराया. बल्कि उसे अस्पताल ले जाने के बजाय पहले थाना ले गएं और घर वालों को बिना सूचना दिए ही रात भर थाने में रखा. सुबह जब खबर मिली तो परिवार थाना पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज नहीं की. बल्कि पुलिस ने पीड़ित युवक के बारे में उसके पिता अलिजान अंसारी (55) को विक्षिप्त लिखकर देने को कहा. जाबिर की अधिक पिटाई होने के कारण उसे रविवार को ही देर रात प्रशासन की मदद से परिवार वालों ने रांची के रिम्स में भर्ती कराया.

एक बजे रात में युवक के घर जाकर दर्ज किया बयान

हालांकि इस मामले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के ट्वीट करते ही पुलिस हरकत में आई और रविवार को ही एक बजे रात में पतरातू पुलिस ने पीड़ित युवक के घर जाकर बयान दर्ज किया और इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.