logo

अमानत अली इंटर कॉलेज के आंदोलनकारी शिक्षकों ने OBC आरक्षण मंच के अध्यक्ष से की मुलाकात, ये अपील की

13396news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

गुरुवार को झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच सह अभिभावक संघ के केंद्रीय अद्यक्ष कैलाश यादव से अमानत अली इंटर कॉलेज में धरने पर बैठे 10 शिक्षकों ने रांची में मुलाकात की। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ दुर्व्यवहार और तानाशी रवैया अपनाने की शिकायत की। आंदोलनरत शिक्षकों ने कैलाश यादव से मामले में मदद की अपील की। शिक्षकों ने ओबीसी आऱक्षण मंच के अध्यक्ष को बताया कि वे बीते 15 वर्षों से कॉलेज में कार्यरत हैं। गाइडलाइन के मुताबिक काम कर रहे हैं। 

नैसर्गिक न्याय का उल्लंघन का आरोप
आरोप है कि अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्था अमानत अली इंटर कॉलेज बुंडू रांची में परिषद द्वारा गठित शासी निकाय के सचिव के द्वारा बिना विहित प्रक्रिया अपनाए हुए, नैसर्गिक न्याय का उल्लंघन करते हुए एवं नियोक्ता को बिना सूचित किये हुए  महाविद्यालय में 10 शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों को बर्खास्त कर शिक्षको की नियुक्ति हेतु  दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था। अमानत अली इंटर कॉलेज को स्थापित संचालित करने वाली संस्था अल मोमिन सोशल एंड एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी की प्रबंध कार्यसमिति की बैठक में नियुक्ति से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को निरस्त कर दिया गया है। 

शिक्षकों को कॉलेज में प्रवेश करने से रोका! 
गौरतलब है कि परिषद द्वारा गठित शासी निकाय के सचिव के द्वारा बर्खास्त किए गए सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों को 30 सितंबर 2021 तक पूर्व की भांति महाविद्यालय में अपना योगदान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था। सभी  शिक्षक जब अमानत अली इंटर कॉलेज में ज्वाइनिंग के लिए गए तब कॉलेज के निलंबित प्रभारी प्रचार्या अली अल अराफात ने कॉलेज का गेट बंद करवा दिया। शिक्षकों का कहना है कि हम लोगों को बाहर में खड़ा रहना पड़ा। काफी प्रयास करने के बावजूद कालेज का गेट नहीं खोला गया तब हम सभी धरना पर बैठ गए। आरोप है कि निलंबित प्रभारी प्रचार्या ने अपनी ताकत और भय व प्रभाव दिखाकर प्रशासन को अपने अनुसार काम करने को कहा।  शिक्षकों का कहना था कि पूर्व से ही अल मोमिन सोशल एंड वेलफेयर एजुकेशनल सोसायटी द्वारा स्थापित व संचालित अमानत अली इंटर कॉलेज बुंडू के स्वयंभू प्रभारी प्रचार्य्य अली अल अराफात कॉलेज शिक्षकों को कॉलेज में प्रवेश करने से रोका गया। न्याय की मांग की। 

कैलाश यादव ने शिक्षकों को मदद का भरोसा दिया
गौरतलब है कि सारी बातें सुनने के बाद झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के अध्यक्ष कैलाश यादव ने कहा कि मुझसे जितना संभव है आप सभी शिक्षकों को मदद करेंगे। यह संवेदनशील और जांच का विषय है। इस विषय को मैं रांची जिला उपायुक्त छवि रंजन जी को संज्ञान में लेने हेतु आग्रह करता हूं और मामले में उचित कार्रवाई की मांग करता हूं। शिक्षकों ने कहा कि पहले से अंदेशा के कारण रांची ग्रामीण पुलिस अधीक्षक,एसडीएम बुंडू,डीएसपी बुंडू और थाना प्रभारी बुंडू को शिकायत आवेदन दे चुके है जिसका रिसीविंग प्रतिलिपि भी है।