logo

TGT के सफल अभ्यर्थियों ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर का आवास घेरा, फाइल ट्रांसफर नहीं होने के कारण रुकी है नियुक्ति

द फॉलोअप टीम, रांची :
राज्य के गैर अनुसूचित जिलों के लगभग 700 TGT के सफल अभ्यर्थियों ने सोमवार को मंत्री मिथिलेश ठाकुर के आवास का घेराव किया। उन्होंने मंत्री से मांग की है कि तीन सालों से लंबित उनकी नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा किया जाए। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बाहर आकर उनसे मुलाकात भी की। उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है और वे पता कर रहे हैं कि मामला कहां रुका हुआ है। मंत्री ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। 

बता दें कि 2016 में TGT शिक्षकों के लिए वैकेंसी आई थी, जिसके लिए 2017 में परीक्षा हुई और फिर आज तक उनकी नौकरी नहीं हो सकी। इसके पहले भी कई बार वे कई मंत्रियों से मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी समस्या का सामाधान नहीं हो सका है। कहा जा रहा है कि उनकी नियुक्ति से संबंधित फाइल मुख्यालय से जिला नहीं भेजी जा रही है। 

ये भी पढ़ें....

नहीं पूरी हुई मांग तो करेंगे आत्मदाह : अभ्यर्थी 
प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो वे आत्मदाह करने को मजबूर हो जाएंगे। कई लोगों ने कहा कि नौकरी नहीं होने की वजह से उनके बच्चों का नाम स्कूल से हटाना पड़ा है। कई लोगों ने पहले की नौकरी छोड़ कर शिक्षक की परीक्षा दी थी। लेकिन नौकरी नहीं होने की वजह से वे सभी लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं।