logo

इस साल जम्मू-कश्मीर में मारे गए 78 आतंकवादी, श्रीनगर में आज 2 आतंकी ढेर

10852news.jpg
द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 


इस साल अब तक जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल के जवानों ने 78 आतंकियों को मार गिराया है। ये जानकारी कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार तड़के श्रीनगर के दनमार इलाका स्थित अल्मडार कॉलोनी में 2 आतंकियों के मारे जाने के साथ ही इस साल 78 आतंकियों को मारा जा चुका है। उनका कहना है कि कश्मीर में आतंक के खिलाफ अभियान में ये बड़ी कामयाबी है। 



इन आतंकी संगठनों से जुड़े थे आतंकवादी
पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि घाटी में मारे गए अधिकांश आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन के सदस्य थे। उन्होंने बताया कि मारे गए 78 आतंकियों में से 39 आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन, अलबद्र, जैश-ए-मोहम्मद और अंसार गजवात उल हिंद जैसे आतंकी संगठन के सदस्य थे। जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा के भी कई आतंकी मारे गए हैं। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि आतंक के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। 



शुक्रवार को भी मारे गए 2 आतंकवादी
इस बीच कश्मीर जोन के पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि श्रीनगर के दनमार इलाका स्थित अल्मडार कॉलोनी में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, अभी उनकी शिनाख्त नहीं की जा सकी है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबल को जानकारी मिली थी कि अल्मडार कॉलोनी के एक मकान में आतंकी छिपे हैं। पुलिस औऱ सुरक्षाबल के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाई गई जिसने शुक्रवार अहले सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान ही फायरिंग हुई जिसमें 2 आतंकी मारे गए। खबर है कि इलाके में और आतंकी छिपे हो सकते हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।



आतंकवादियों में देखी जा रही है बौखलाहट
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी आई है। विशेष तौर पर उस वक्त से जब जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन और सैन्य छावनी के ऊपर ड्रोन मंडराता दिखा था। एयरफोर्स स्टेशन पर तो ड्रोन से हमला भी किया गया था। कश्मीर के पुलवामा, नौशेरा और त्राल में बीते दिनों कई आतंकी मारे गए। इनमें लश्कर के कई टॉप कमांडर्स भी शामिल थे।