logo

रांची स्टेशन पर भटक रहे थे नाबालिग लड़का-लड़की, कारण जान हैरान हुई पुलिस

12097news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

रांची रेलवे स्टेशन पर 2 नाबालिग सोमवार की रात स्टेशन पर बेमतलब ही घूम रहे थे। जब रेलवे पुलिस बल की उन पर नजर गई तो उनसे पूछताछ की गई। नाबालिग में एक लड़की और एक लड़का शामिल थे। काफी पूछने पर दोनों ने अपना नाम और पता बताया। उन्होंने बताया कि वह अपने घर वालों को बिना सूचना दिए ही निकल गये हैं और रांची स्टेशन आ गए हैं।  दोनों बिहार के पटना के रहने वाले हैं। 

आरपीएफ ने परिजनों को सौंप दिया
दोनों रांची स्टेशन में सोमवार की रात बिना कारण टहलते हुए देखे गये थे। दोनों के काफी देर तक घूमते हुए देखकर जब आरपीएफ की टीम ने पूछताछ की तो उन्होंने मामले का खुलासा किया। हालांकि दोनों को उनके अभिभावक के पास भेज दिया गया। आरपीएफ ने दोनों के स्थानीय अभिभावकों से संपर्क किया। अभिभावकों ने बताया कि दोनों पिछली रात से ही लापता थे। दोनों के माता-पिता पटना में रह रहे हैं। आरपीएफ ने उनके परिजनों से इन बच्चों को ले जाने का आग्रह किया।  उनके रिश्तेदार बच्चों को अपने साथ ले गए।

 


मानवीय कार्यों में आगे है आरपीएफ
बता दें कि आरपीएफ लगातार इस तरह के नेक कार्य करता दिख रहा है। आये दिन किसी ना किसी को रेलवे स्टेशन से रेस्क्यू करके उनके परिजनों तक पहुंचाने का काम कर रही है। रेलवे स्टेशन पर भटके लोगों को, बुजुर्ग लोगों को, भटकी हुई महिलाओं या बच्चों को आरपीएफ सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुटी है।