logo

ममता बनर्जी को हटाना लक्ष्य नही, BJP बंगाल की स्थिति बदलना चाहती है- अमित शाह

5344news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिला स्थित काकद्वीप से पांचवी परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि यदि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनी तो महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। 

‘बंगाल में दीदी ने सरस्वती पूजा बंद करा दी’
बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि क्या पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा नहीं होनी चाहिए। क्या इसके लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होगी। क्या सरस्वती पूजा नहीं होनी चाहिए। अमित शाह ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बंगाल में सरस्वती पूजा रोक दी। ममता बनर्जी को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि दीदी, बंगाल को पता है कि आपने स्कूलों में सरस्वती पूजा बंद करवा दी थी। 

‘महिलाओं को मिलेगा 33 फीसदी आरक्षण’
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारा उद्देश्य ममता बनर्जी को सरकार से हटाकर बीजेपी की सरकार बनाना भर नहीं है बल्कि हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल की स्थिति में बदलाव हो। राज्य के गरीबों की स्थिति में बदलाव हो। राज्य की महिलाओं की स्थिति में बदलाव हो। अमित शाह ने ये भी कहा कि ये केवल सत्ता में बदलाव के बारे में नहीं है। ये गंगासागर के लिए सम्मान लाने के बारे में भी है। क्षेत्र के मछुआरों की जिंदगी में बदलाव लाने के बारे में है। 

हमारी लड़ाई टीएमसी सिंडिकेट के खिलाफ
गृहमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या ममता बनर्जी की सरकार रहते बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक हो सकती है। क्या बंगाल प्रगति की राह पर चल सकता है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ये बीजेपी बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने की लड़ाई लड़ रही है। ये लड़ाई हमारे बूथ कार्यकर्ताओं और टीएमसी के सिंडिकेट के बीच है।