logo

आज रांची को मिलेगा सब्जी मार्केट का तोहफा, सीएम करेंगे उद्घाटन 

14209news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची :
वेंडर मार्केट की तर्ज पर कचहरी चौक में नव निर्मित सब्जी मार्केट का उद्घाटन मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे। सीएम 12 बजे मौके पर पहुंचेंगे, इसके आलावा हरमू स्थित पटेल पार्क का भी उद्घाटन भी मुख्यमंत्री करेंगें। बता दें कि सब्जी मार्केट अपनी तरह का राज्य का पहला मार्केट है, जिसमें 250 सब्जी वेंडरों के लिए प्लेटफॉर्म दिया गया है। इसके लिए कुल 191 प्लेटफॉर्म बनाया गया है। बड़े प्लेटफॉर्म पर दो लोगों को जगह दी जाएगी। 

इसलिए खास है सब्जी मार्केट 
कचहरी स्थित नागा बाबा खटाल के पास बन रहे इस मार्केट में खरीदारों की सुविधा का भी खयाल रखा गया है। पार्किंग के लिए 45 कार और 100 बाइक की जहग है। पूरे कैंपस में 64 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उपरी तल्ले पर 7 ओपन किचन बने हैं, जहां फूड जोन होगा। मार्केट में 40 ठेले लगाने का भी स्थान है। 

जाम से मिलेगा निजात 
सब्जी मार्केट के होने से आम लोगों को भी फायदा है। अब तक नागा बाबा खटाल के पास सैकड़ों लोग सड़क पर ही अपनी दुकान लगाते थे, जिस वजह से वहां अकसर जाम की स्थिति रहती थी। लेकिन अब बाजार में दुकानों लगने से सड़कें खाली होंगी और आम लोगों को भी राहत मिलेगी। जाम नहीं होने का असर रातू रोड और सर्कुलर रोड तक पड़ेगा।