logo

रांची के सांसद संजय सेठ ने दिल्‍ली में लिया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज

6266news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
रांची से भारतीय जनता पार्टी के सांसद संजय सेठ ने कोरोना वैक्सीन का गुरुवार को पहला डोज लिया। ट्वीट कर लिखा कि इस संजीवनी के निर्माण से लेकर वितरण तक की व्यवस्था में शामिल देश के सभी डॉक्टर्स, वैज्ञानिक, स्वास्थ्यकर्मियों को नमन। उन्होंने ये भी लिखा कि कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन के लिये मैं प्रधानमंत्री का धन्यवाद करता हूं। सांसद संजय सेठ इन दिनों दिल्ली में हैं। बीते कुछ दिनों में संजय सेठ ने केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रियों से मुलाकात की और क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया। संजय सेठ ने इन मुलाकातों की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया। संजय सेठ ने ये भी बताया कि किन मुद्दों पर केंद्रीय मंत्रियों से बात की। 

अलग-अलग केंद्रीय मंत्रियों से मिले संजय सेठ
संजय सेठ ने गुरुवार को केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया कि रांची में बीएसएनएल कॉर्पोरेट को सेवा दे रहे तकरीबन 232 ठेका मजदूरों को बीते 19 महीने से मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। मजदूरों की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। कोरोना महामारी ने उनकी स्थिति और भी बिगाड़ दी है। संजय सेठ ने दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से इन मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान करने का आग्रह किया। 

मेकॉन में अत्याधुनिक अंडरपास का मुद्दा उठाया
गुरुवार को ही रांची के सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की। संजय सेठ ने ट्विटर पर बताया कि मेकॉन में बने अत्याधुनिक अंडरपास के उपयोग का रास्ता लगभग साफ हो गया है। उन्होंने बताया कि मेकॉन को जल्दी ही नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिल जायेगा। संजय सेठ का दावा है कि इससे लाखों नागरिकों के लिए आवागमन काफी सुगम हो जायेगा। इससे पहले संजय सेठ ने मेकॉन में निर्मित रेलवे अंडरपास को चालू करने संबंधी मांग रखी थी। इस बीच बीजेपी सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की और क्षेत्र में रेलवे से जुड़ी समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया।