logo

ट्विटर को छोड़ राहुल गांधी इन सोशल मीडिया का कर रहे इस्तेमाल 

11979news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली:
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और ट्वीटर का विवाद अब ख़त्म हो गया है। 14 अगस्त को राहुल गांधी समेत जितने भी कांग्रेस नेताओं का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया था, उन सभी के अकाउंट को फिर से चालू कर दिया गया है। लेकिन अब मानो ऐसा लग है जैसे राहुल गांधी ट्विटर से नाराज हैं। जिस दिन से उनका अकाउंट चालु किया गया है, उस दिन से उन्होंने अभी तक कुछ पोस्ट नहीं किया है। उन्होंने ट्विटर से दूरी बना ली है। राहुल गांधी अब फेसबुक, इंस्टग्राम, और टेलीग्राम इस्तेमाल कर रहें हैं। राहुल गांधी इन दिनों इन्हीं सभी प्लेटफार्म के जरिए अपनी बातें रख रहे हैं। लेकिन राहुल गांधी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों में सबसे अधिक 1.96 करोड़ फॉलोअर्स ट्विटर पर ही हैं। 

ट्विटर पर मिलता है ज्यादा रिस्पांस 
राहुल गांधी को सबसे अधिक रिस्पांस ट्विटर पर ही मिलता है। कहा जा रहा है कि राहुल अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सक्रिय होकर अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं। बता दें कि एक विवादित मुद्दे का फोटो शेयर करने पर राहुल गांधी का अकाउंट ट्विटर ने लॉक किया था। राहुल गांधी अपने ट्विटर पर मात्र 272 लोगों को ही फॉलो करते हैं।

क्यों हुआ था राहुल गांधी का ट्विटर ब्लॉक 
दरअसल कुछ दिनों पहले दिल्ली कैंट में एक नौ वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी। राहुल गांधी ने बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया था और ट्विटर को नाबालिग के प्राइवेसी का उल्लंघन करने के लिए राहुल गांधी के ट्विटर पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इस पर कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि हम जेल में बंद होनेपर नहीं डरे, तो ट्विटर अकाउंट बंद होने से क्या डरेंगे।