logo

Tokyo Olympics 2020: पुरुष हॉकी टीम पर इनाम की बौछार, पंजाब और मध्य प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को देगी 1-1 करोड़ रुपये

11548news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 


भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक्स का ब्रांज मेडल जीत लिया। अब टीम के खिलाड़ियों पर इनाम की बरसात हो रही है। पंजाब सरकार ने टीम में शामिल पंजाब के खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। टीम में मध्य प्रदेश के भी 2 खिलाड़ी शामिल थे। मध्य प्रदेश सरकार ने खिलाड़ी विवेक सागर और नीलकांत शर्मा को 1-1 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। 

पंजाब के खेलमंत्री ने की घोषणा
पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने घोषणा की है कि कांस्य जीतने वाली टीम में शामिल खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। गौरतलब है भारत ने तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीता। भारत ने इससे पहले अपना पिछला ओलंपिक पदक साल 1980 में मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण के रूप में जीता था। 

 

पंजाब के 8 खिलाड़ी हैं टीम में शामिल
गौरतलब है कि कप्तान मनप्रीत सिंह सहित 8 खिलाड़ी पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा हैं। खेलमंत्री गुरमीत सिंह सोढ़ी ने ट्वीट किया। लिखा कि भारतीय हॉकी के लिए इस ऐतिहासिक दिन मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पंजाब के प्रत्येक खिलाड़ी को 1-1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। पंजाब के खिलाड़ियों मेमं हरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिह, दिलप्रीत सिंह, गुरंजत सिंह और मनदीप सिंह शामिल हैं। गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब सरकार ने इससे पहले घोषणा की थी कि यदि टीम गोल्ड जीतती है तो प्रत्येक खिलाड़ी को ढाई करोड़ रुपये मिलेंगे। 

टीम इंडिया के लिए लगा बधाइय़ों का तांता
आपको बता दें कि 41 साल बाद ओलंपिक पदक जीतने पर टीम इंडिया की खूब तारीफ हो रही है। क्या आम और क्या खास सभी लोग बधाई दे रही हैं। राजनीति, खेल और मनोरंजन जगत से जुड़े दिग्गजों द्वारा टीम को बधाईयां दी जा रही हैं। पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अमित शाह, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना और बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर औऱ शाहरुख खान ने भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी।