logo

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे चरण में मुस्तैद दिखी पुलिस, बेवजह घूमने वालों से वसूला जुर्माना

7976news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
राजधानी रांची में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (Health Safety Week) के दूसरे चरण की शुरुआत के दूसरे दिन सड़कों पर पुलिस की सख्ती दिखी। बता दें कि 3 बजे के बाद पुलिस पूरी मुस्तैद दिखी और सड़क पर नजर आने वालों को रोककर उनके निकलने का कारण पूछा गया। कारण से संतुष्ट होने पर ही पुलिस ने उन्हें जाने दिया। अनावश्यक कारणों से बाहर निकले लोगों से जुर्माना वसूला गया। 

नियमों के उल्लंगन पर वसूला जुर्माना
बता दें की राजधानी के अल्बर्ट एक्का चौक, कांटाटोली चौक, सुजाता चौक, बहुबाजार चौक, राजेंद्र चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, रातू रोड चौक, लालपुर चौक, करमटोली चौक आदि जगहों पर पुलिस की टीम तैनात रही। हर आने जाने वाले वाहन चालकों की चेकिंग की गई। गाड़ी के कागजात के अलावा मास्क की चेकिंग की गई। यह भी देखा गया कि गाड़ी में दवाइयों की कालाबाजारी तो नहीं हो रही है। 2 दर्जन से ज्यादा लोगों पर पुलिस ने जुर्माना लगाया। 

नियमों के उलंघन पर होगी सख्त करवाई 
जिन इलाकों में दुकानें खुली हुईं थीं, पुलिस की टीम ने उन्हें बंद कराया। हिदायत दी कि अगर दोबारा निर्धारित समय पर दुकानें बंद नहीं हुईं, तो सील कर दिया जाएगा। जुर्माना भी किया जाएगा। इधर, ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस का अभियान नियमित तौर पर जारी रहेगा। अनावश्यक सड़क पर नजर आने वालों से सभी तरह के कागजातों की जांच की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा।