logo

Corona Update: PM मोदी ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, कोरोना संक्रमण और Vaccination पर होगी समीक्षा

7125news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
भारत में बढ़ते कोरोना के मामले और टीकाकरण की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक बुलाई है। पीएम मोदी भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण की स्थिति और वैक्सीनेशन की स्थिति की समीक्षा के लिये वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। पीएम मोदी की ये उच्चस्तरीय बैठक दिल्ली में बुलाई गयी। बैठक का आयोजन वर्चुअली किया गया। इसमें स्वास्थ्य सचिव सहित तमाम बड़े अधिकारियों ने शिरकत की। प्रधान सचिव सहित सभी राज्यों के मुख्य सचिव भी बैठक में शामिल रहे। 

कोरोना संक्रमण को लेकर विश्व में नंबर 1 भारत
जानकारी के मुताबिक एक दिन में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामलों के मामले में भारत विश्व में पहले स्थान पर पहुंच गया है। बीते तीन दिनों में भारत में प्रत्येक दिन 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं। बीते 24 घंटे में भारत में 93 हजार 249 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस बीच 514 लोगों की मौत हो चुकी है। 

मई तक 1.4 करोड़ हो सकती है संक्रमितों की संख्या
बेंगलुरु स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की रिपोर्ट बताती है कि यदि इसी तरह से भारत में मामले सामने आते रहे तो मई महीने तक संक्रमितों का आंकड़ा 1.4 करोड़ तक पहुंच जायेगा। कोरोना संक्रमण के नये मामलों को लेकर भारत पांच महीने बाद नंबर एक पर पहुंच गया है।

महाराष्ट्र सहित इन राज्यों में सर्वाधिक कोरोना मरीज 
भारत में महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, ओड़िशा और छत्तीसगढ़ में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आये हैं। इन राज्यों में कई शहरों में नाईट कर्फ्यू, धारा-144 या फिर आंशिक लॉकडाउन का एलान किया गया है। इन राज्यों को निर्देश दिया गया है कि लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और हैंडवॉश के लिये प्रेरित किया जाये। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट करने का भी निर्देश दिया गया है।