logo

भारत के इस पड़ोसी मुल्क में लगा संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लिया फैसला

7096news.jpg
द फॉलोअप टीम, ढाका: 
बांग्लादेश सरकार ने देश में पांच अप्रैल से सात दिवसीय लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। ये लॉकडाउन संपूर्ण लॉकडाउन होगा जो पूरे देश में लागू होगा। बीते कुछ दिनों से बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से बांग्लादेश की सरकार ने देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में बांग्लादेश में कोरोना के 6 हजार 600 नये मामले सामने आए हैं। इस बीच 50 लोगों की मौत भी हो गयी। 

सोमवार से बांग्लादेश में संपूर्ण लॉकडाउन
बांग्लादेश सरकार में राज्यमंत्री फरहाद हुसैन ने बताया कि देश में एक सप्ताह तक लगाए जाने वाले लॉकडाउन की अवधि सोमवार या मंगलवार से शुरू हो जायेगी। उन्होंने कहा कि ऐसा लोगों को जरूरी तैयारी करने का मौका दिए जाने के लिये किया जा रहा है। हालांकि, ये लॉकडाउन कितना सख्त होगा फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि रविवार या सोमवार को लॉकडाउन से जुड़े प्रोटोकॉल जारी किये जायेंगे। 

बांग्लादेश में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ी
जानकारी के मुताबिक बीते एक सप्ताह में बांग्लादेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। देश में करोना संक्रमण की दर 20 फीसदी से भी ज्यादा हो गयी है। बांग्लादेश में साल 2020 में भी तकरीबन 3 महीने तक लॉकडाउन रहा था। लॉकडाउन की शुरुआत अप्रैल में हुई थी जो जुलाई के पहले सप्ताह तक जारी रही थी।