logo

किसान आंदोलन : किसानों का अल्टीमेटम, हाईवे की दूसरी लेन भी करेंगे ब्लॉक

3465news.jpg
द फॉलोअप टीम : 
तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा और यूपी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 25वां दिन है। सरकार की ओर से कोई पहल न होने की वजह से आंदोलन थम सा गया है। फिलहाल कोई बड़ी हलचल नहीं है। अब यूपी की गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने गाजियाबाद एडिमिनिस्ट्रेशन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश के जिलों से आ रहे किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया जा रहा है। अगर यह समस्या 24 घंटे में दूर नहीं की गई तो वे हाइवे की दूसरी लेन भी बंद कर देंगे। 

किसानों को रोका जा रहा  
किसानों के नेता वीएम सिंह ने अफसरों से कहा कि जो किसान हाथों में टोपी, बैज और झंडे लेकर चल रहे हैं, उन्हें रोका जा रहा है। जो लोग घर लौट रहे हैं, उनकी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की जा रही हैं। उन्हें हिरासत में भी लिया जा रहा है। गाजियाबाद के प्रशासनिक अधिकारीयों ने किसानों की समस्याएं सुनी। वीएम सिंह ने उन्हें 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर कहा है कि अगर किसानों की परेशानी दूर नहीं की जाती है तो वे नेशनल हाइवे-24 के दूसरी तरफ की सड़क भी बंद कर देंगे।

ये भी पढ़ें.........

ट्रैक्टर मार्च लेकर निकले किसान 
मेरठ से हिंद किसान मजदूर किसान समिति के सदस्य आंदोलन में शामिल होने के रवाना हुए हैं। वे ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए गाजियाबाद आ रहे हैं। किसान नेताओं का आरोप है कि आंदोलन में शामिल होने आ रहे किसानों को रोका जा रहा है।