logo

NSUI ने धनबाद एंव बोकारो में 'शिक्षा बचाओ-देश बचाओ' अभियान का पोस्टर लॉन्च किया 

16071news.jpg

द फॉलोअप टीम, धनबादः


एनएसयूआई ने धनबाद एव बोकारो में शिक्षा बचाओ-देश बचाओ अभियान का पोस्टर लॉन्च किया है। कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने मौके पर कहा है कि एनएसयूआई नयी शिक्षा नीति केंद्रीकरण व शिक्षा के निजीकरण को बढ़ावा देती है। मोदी सरकार शिक्षा विरोधी नीति लेकर आई, वह भी तब लायी जब पूरे देश में कोविड कहर का दौर था। 

अमीरों के लिए सुविधाजनक शिक्षा नीति
इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मोदी सरकार शिक्षा को भी सिर्फ अमीरों के लिए एक सुविधा जैसा बनाना चाहती है। गरीब बच्चों के भविष्य के साथ यह सीधा खिलवाड़ है। बीजेपी सरकार निजीकरण नौकरियां, आरक्षण व भविष्य सब बर्बाद कर देगा । बता दें कि पोस्टर बोकारो में सिटी कॉलेज में युवा नेता सुमित राठौड़ के नेतृत्व में पोस्टर लॉंच किया गया। 

परीक्षाओं में घोटाले हो रहे 
एनएसयूआई के अरुण दास एव राजीव पांडेय का कहना है कि जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई हैं तब से छात्रों की फैलोशिप एवं स्कॉलरशिप रोकी जा रही है। प्रवेश परीक्षाओं में घोटाले हो रहे हैं। परीक्षाओं के परिणाम देरी से आ रहे हैं। जिसके कारण छात्रों के 2 से 3 साल बर्बाद हो जाते हैं। गौरतलब है कि कोरोना काल के नुकसान के बाद छात्र अब तक नुकसान से नहीं उबर पाए है और एन.एस.यू.आई के इस आंदोलन ने छात्रों की मांगों को आवाज दी है।