logo

रांची: कोविड लॉकडाउन गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 6 दुकानों को नोटिस, मांगा जवाब

14181news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड की राजधानी रांची में कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक रांची के लोअर बाजार औऱ डेली-मार्केट थानाक्षेत्र में लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि 6 दुकानदारों को नोटिस दिया गया है। कहा जा रहा है कि रात 8 बजे के बाद भी दुकानें खुली पाई गई थीं। इन सबको कारण बताओ नोटिस दिया गया है। 

इन दुकानों को थमाया गया नोटिस
मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने श्याम स्वीट, स्वीट इंडिया000, मेघा शॉप, पॉल ऑप्टिशियन, होटल तृप्ति, मुकेश कुमार गुप्ता और परमेश्वर साहू को नोटिस दिया है। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार तक राज्य में 250 से ज्यादा एक्टिव कोरोना मरीज थे जिनमें से केवल रांची में ही 145 एक्टिव कोरोना मरीज थे। बीते रविवार को रांची में कोरोना विस्फोट हुआ। ओड़िशा से आई एक ट्रेन के 55 यात्री कोरोना संक्रमित पाये गये थे। हटिया स्टेशन पर हुई जांच में ये यात्री कोविड पॉजिटिव पाये गये थे। गौरतलब है कि बन्ना गुप्ता ने मामले की निगरानी की बात कही थी। 

राज्य में जारी है कोविड गाइडलाइन
गौरतलब है कि राज्य में कोविड महामारी की दूसरी लहर के दरम्यान स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लॉकडाउन लगाया गया था। मरीजों की घटती संख्या के साथ इसमें छूट दी गई थी। हालांकि अब भी दुकानों को रात 8 बजे तक ही खोलने की इजाजत है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। कहा है कि लोग कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। टीका जरूर लगवायें ताकि परेशानी ना हो।