logo

पुलिस और पीएलएफआई संगठन की मुठभेड़ से एक नक्सली गिरफ्तार, मौके से कई हथियार बरामद

8627news.jpg
द फॉलोअप टीम, खूंटी:
डिगरी जाराटोली इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में नक्सली (Naxali) दस्ता फरार हो गया। नक्सलियों के समुह से एक सदस्य को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया। गिरफ्तार नक्सली रानिया इलाके का रहने वाला है। नाम राम भेंगरा बताया जा रहा है। जब पुलिस की टीम नक्सलियों पर भारी पड़ी तब नक्सलियों ने भागना ही मुनासिब समझा और सभी भागने में कामयाब रहे। 

किसी बड़ी साजिश की फिराक में थे
एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि सूचना मिली थी कि खूंटी और गुमला के सीमावर्ती इलाके में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। इसी आधार पर एएसपी अभियान और डीएसपी तोरपा के नेतृत्व में रनिया थाना पुलिस बल और सीआरपीएफ (CRPF) की 94 बटालियन की दो अलग टीम बनाई गयी।इसके बाद डिगरी के जाराटोली के जंगल में छापेमारी अभियान चलाया गया। एसपी ने एक नक्सली के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बाकी की तलाश जारी है। 

मुठभेड़ में जमकर की गयी फायरिंग
इस मुठभेड़ में पुलिस को देखते ही पीएलएफआई के कमांडर जोहन तोपनो के सदस्यों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर इसी पुलिस की तरफ से भी  फायरिंग शुरू की गई। जिसके बाद नक्सली फरार हो गए। मौके से पुलिस ने दो देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस, पांच बाइक, तीन मोबाइल बरामद किया गया है।