logo

'सलाम शहीदों को जो खो गए, वतन को जगाकर जो खुद सो गए' झारखंड के नेताओं ने पुलवामा के वीरों को ऐसे किया याद

5143news.jpg
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज दूसरी बरसी है। सीआरपीएफ के काफिले में हुए इस आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवानों ने अपनी शहादत दी थी। इसकी दूसरी बरसी पर पूरा देश उन शहीद जवानों को याद कर रहा है। झारखंड के मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं, मंत्रियों और विधायकों ने ट्वीट के जरिए शहीद जवानों को याद किया। 



नेताओं ने पुलवामा के शहीदों को ऐसे किया याद
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि- 'पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को शत-शत नमन'। 


पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने भी शहीदों को याद किया। बाबूलाल मरांडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि '2 साल पहले आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में बलिदान हुए मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन। आपके अदम्य साहस, वीरता और शौर्य का राष्ट्र सदैव ऋषि रहेगा। ना भूले ना माफ किया'। 


झारखंड सरकार में पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने भी पुलवामा के शहीदों की याद में ट्वीट किया। लिखा कि, 'जब तक थी सांस लड़े वो, फ़िर अपनी लाश बिछा दी, संगीन पे धर कर माथा, सो गए अमर बलिदानी। पुलवामा के वीर सपूतों को, भारत मां के लाडलों को सहस्र नमन'। 


दिशोम गुरू कहे जाने वाले शिबू सोरेन की बहू और झामुमो विधायक सीता सोरेन ने भी पुलवामा के शहीदों की याद में ट्वीट किया। सीता सोरेन ने लिखा कि 'पुलवामा में हुई ह्रदय विदारक, शोकाकुल घटना को आज दो साल हो गए,इस घटना के बारे सोच कर आज भी दिल दहल जाता हैं।देश के ख़ातिर कुर्बान हुए वीर शहीदों को कोटि-कोटि नमन व भावपूर्ण श्रद्धांजलि। 
वीर सैनिकों की शहादत की जांच कर सच्चाई षड्यंत्रकारियों की पहचान दुनिया के सामने आनी चाहिए'।  


झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता रघुबर दास ने भी पुलवामा के शहीदों को याद किया। पूर्व सीएम रघुबर दास ने लिखा कि देश सीआरपीएफ के वीर जवानों का यह बलिदान कभी नहीं भूलेगा। हर देशवासी वीर शहीदों के परिजनों के साथ मजबूती से खड़ा है। 


राजमहल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने भी पुलवामा की शहीदों की याद में ट्वीट किया। अनंत ओझा ने लिखा कि सलाम शहीदों को जो खो गए, वतन को जगाकर जो खुद सो गए।  पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारत माँ के वीर सपूतों को शत शत नमन व भावपूर्ण श्रद्धांजलि। भारत माँ को आप व आपके परिवारों पर सदैव गर्व रहेगा। 


कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने भी पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बादल पत्रलेख ने लिखा कि खुशनसीब हैं वो जो वतन पर मिट जाते हैं, मरकर भी वो लोग अमर हो जाते हैं। पुलवामा हमले में शहीद हुए सभी वीर जवानों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। 


14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुआ था आतंकी हमला
आपको बता दें कि 14 फरवरी साल 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिल पर आतंकी हमला हुआ था। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद नाम के आतंकी संगठन ने ली थी। इस आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके कुछ दिनों बाद भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करके इस हमले का बदला लिया था।