logo

भाकपा माओवादियों ने पोस्टर चिपकाकर कहा ‘पुलिस के संरक्षण में जेजेएमपी के उग्रवादी करते हैं बलात्कार”

10826news.jpg

द फॉलोअप टीम, लोहरदगा:

भाकपा माओवादियों ने लोहरदगा के पेशरार और सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के कई स्कूलों और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा किया है। इन पोस्टरों के माध्यम से माओवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ पर उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) से मिले होने का आरोप लगाया है। पोस्टर में उन्होंने लिखा है कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन लोगों से मारपीट करती है, उनपर धौंस जमाती है औऱ रंगदारी के साथ बलात्कार भी करती है। इन सबमें उन्हें पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। पोस्टर में यह भी लिखा है कि उन्हें सजा दी जाएगी। गौरतलब है कि जेजेएमपी भाकपा माओवादियों की प्रतिद्वंदी हैं।




कई दिनों से लगा है पोस्टर, पुलिस बेसुध
जानकारी मिली है कि ये पोस्टर कई दिनों से स्कूल, घर की दीवार और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगे हैं, लेकिन किसी ने भी इसे हटाना जरूरी नहीं समझा। न तो पुलिस इन पोस्टरों को हटा रही है और न ही शिक्षा विभाग की तरफ से इसे हटाया गया है। ग्रामीण और स्कूली बच्चे नक्सली संदेश और नारों को पढ़ रहे हैं। लेकिन प्रशासन को इससे कोई दिक्कत नहीं हो रही है। इस पोस्टर में जेजेएमपी के उग्रवादी पप्पू
, रविंदर, सुकरा, माठू आदि को सजा देने की बात भी लिखी है।



पुलिस की तरफ से कार्रवाई का अश्वासन
इस मामले पर हमने पुलिस कप्तान से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। सेरेंगदाग थाना प्रभारी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा पोस्टर चिपकाए जाने कि सूचना उन्हें मिली है। पुलिस इस पर जरूरी कार्रवाई कर रही है। इधर गांव वालों का कहा है कि उन्हें जानकारी नहीं है कि ये पोस्टर कब लगाए गए हैं। लेकिन कोई भी उन्हें हटाने की हिम्मत नहीं कर रहा है।