logo

जब बीजेपी नेता कैंपेन के लिये आएं तो बर्तन लेकर दौड़ाइये: ममता बनर्जी

6545news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 
पश्चिम बंगाल में चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक चुकी है। इस सिलसिले में गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमलासुली में चुनावी सभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि रैली में जितने भी लेफ्ट या कांग्रेस के समर्थक हैं। मैं उनसे अपील करती हूं कि वे किसी वामपंथी पार्टी को वोट ना दें क्योंकि सीपीआईएम बीजेपी के गधाई हैं। कांग्रेस को वोट ना दें क्योंकि वे बीजेपी के जगाई हैं वहीं बीजेपी दंगाई मधाई हैं। 
ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ये अच्छी तरह से जानती है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उर्जा से भरे हुये हैं। वे जानते हैं कि ममता बनर्जी भागेगी नहीं बल्कि उनका डटकर मुकाबला करेगी। 

रियल बंगाल टाइगर हैं ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने खुद को बंगाल की शेरनी बताया। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं रियल बंगाल टाइगर हूं। मैं अपने विरोधियों के सामने सिर नहीं झुकाती। मैं केवल जनता के सामने अपना सिर झुकाती हूं। ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महिलाओं और दलितों पर अत्याचार करती है। मैं उनका समर्थन कतई नहीं कर सकती। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ लड़ना ही होगा। 



बर्तन के साथ बीजेपी नेता का पीछा करें
ममता बनर्जी ने रैली में आई महिलाओं को संबोधित करते हुये कहा कि खाना बनाने के लिये आप जिन बर्तनों का इस्तेमाल करती हैं, यदि बीजेपी के लोग आयें तो यही बर्तन लेकर उनके पीछे भागिये। हमें भारतीय जनता पार्टी को बताना होगा कि हमें दंगे नहीं चाहिये। 
ममता बनर्जी ने कहा कि अम्फान तूफान के वक्त हमारी सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिये हजारों करोड़ रुपये दिये लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने क्या किया। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी अपने पैसों का इस्तेमाल केवल हॉर्स ट्रेडिंग में करती है। ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से उम्मीदवार हैं। 

8 चरणों में होगी बंगाल चुनाव की वोटिंग
पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिये 8 चरणों में वोटिंग होगी। वोटिंग 27 मार्च से शुरू होकर 29 अप्रैल तक होगी। चुनाव के परिणाम 02 मार्च को आयेंगे। यहां मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच है, ऐसा राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है। ममता बनर्जी ने दो दिन पहले ही अपना घोषणापत्र जारी किया। ममता बनर्जी नंदीग्राम से प्रत्याशी हैं।