logo

भवानीपुर जीतने के बाद अब ममता बनर्जी की निगाह दिल्ली पर, पढ़िए, क्या कहा! 

13474news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

भवानीपुर उपचुनाव का परिणाम आ चुका है। मुख्यमंत्री और टीएमसी की नेता ममता बनर्जी ने यहां बड़ी जीत हासिल की है। ममता बनर्जी ने यहां अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी और बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार 832 वोटों से हराया है। गौरतलब है कि राजनीतिक विश्लेषकों के बीच ये चर्चा थी कि सवाल ये नहीं है कि ममता बनर्जी जीतेंगी या नहीं, सवाल ये था कि ममता बनर्जी यहां कितने अंतर से जीतेंगी। कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी ने यहां अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ा है। 

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर साजिश का आरोप लगाया
भवानीपुर में जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जब से बंगाल में चुनाव शुरू हुआ, केंद्र सरकार ने हमें सत्ता से हटाने की साजिश रची। ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे पैर में चोट इसलिए पहुंचाई गई ताकि मैं चुनाव नहीं लड़ूं। ममता बनर्जी ने कहा कि छह महीने के भीतर चुनाव करवाने के लिए मैं चुनाव आयोग का आभारी हूं। ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में 58 हजार 832 मतों के अंतर से जीता है। निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में हमने जीत हासिल की है। 

भवानीपुर की जनता ने मुझे जीत के लिए प्रेरित किया
ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर में तकरीबन 46 फीसदी लोग गैर बंगाली हैं। उन सभी ने मुझे वोट किया है। पश्चिम बंगाल के लोग भवानीपुर को देख रहे हैं। ममता बनर्ज ने कहा कि भवानीपुर के लोगों ने मुझे प्रेरित किया। टीएमसी ने इस जीत पर कहा कि भवानीपुर में हम जीत हासिल करेंगे ये तय था। हमारा लक्ष्य तब पूरा होगा जब हम दिल्ली की सत्ता से बीजेपी को हटाएंगे। 

चुनाव के मुकाबले उपचुनाव में गिरा बीजेपी का वोट
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और हालिया उपचुनाव का तुलनात्मक अध्ययन करें तो बीते चुनाव के मुकाबले उपचुनाव में बीजेपी के 18 हजार 354 वोट घटे हैं वहीं तृणमूल कांग्रेस के 11 हजार 758 वोट बढ़े हैं। गौरतलब है कि 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कुल 1 लाख 27 हजार 376 वोट मिले थे वहीं उपचुनाव में 1 लाख 18 हजार 580 वोट मिले।

इसे भी पढ़िये: 

मनोज बाजपेयी के पिता ने दुनिया को कहा अलविदा, शूटिंग छोड़ पहुंचे दिल्ली

कंगना ने आमिर खान को बताया तलाक एक्सपर्ट, कहा- सांमथा के खिलाफ नागा चैतन्य को उन्होंने ही भड़काया