logo

रामविलास के चिराग बोले- पापा! आपकी बहुत याद आती है...आप ही का बेटा हूं हार नहीं मानूंगा

10463news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना: 

आज पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की जयंती है। बिहार के अलग-अलग जिलो में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। लोक जनशक्ति पार्टी इस समय सियासी संकट के दौर से गुजर रही है। पार्टी दो गुटों में बंटी है जिसमें एक गुट का नेतृत्व दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान के हाथों में वहीं दूसरे गुट का नेतृत्व रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति पारस के हाथों में। दोनों के बीच असली लोजपा साबित करने की जंग जारी है। 



चिराग ने पिता रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि
गौरतलब है कि रामविलास पासवान की जयंती के मौके पर चिराग पासवान ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय 12 जनपथ में अपने पिता रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान चिराग काफी भावुक नजर आय़े। मीडिया से बातचीत में चिराग पासवान ने कहा कि जिस वक्त मुझे परिवार की सबसे ज्यादा जरूरत थी वक्त कोई शख्स मेरे साथ नहीं खड़ा है लेकिन मैं झुकने वाला नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं जनता के आशीर्वाद के लिए निकल रहा हैूं। यहीं पर चिराग पासवान ने एक किताब का भी विमोचन किया। संकल्प साहस और संघर्ष नाम की इस किताब को वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप श्रीवास्तव ने लिखा है। 



रामविलास को याद करके भावुक हो गए चिराग पासवान
दिवंगत रामविलास पासवान पर लिखी गई किताब के विमोचन के मौके पर चिराग पासवान ने एक ट्वीट भी किया। इसमें लिखा कि पिता जी स्वर्गीय राम विलास पासवान जी के जन्म दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रदीप श्रीवास्तव जी द्वारा लिखी गई पुस्तक **संकल्प साहस और संघर्ष** का लोकार्पण मम्मी आदरणीय रीना पासवान जी द्वारा किया गया। आज पापाजी के जन्म दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में उनकी तस्वीर पर परिवार व साथियों संग पुष्प अर्पित किया और आने वाले संघर्ष के लिए आशीर्वाद माँगा।



चिराग ने पिता और माता संग ट्विटर पर तस्वीर शेयर की
चिराग पासवान ने अपने माता-पिता संग दो तस्वीरें अपने ऑफिशियल ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि हैप्पी बर्थडे पापा जी। आप की बहुत याद आती है। मैं आप को दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूँ। आप जहां कहीं भी हैं मुझे इस कठिन परिस्थिति में लड़ते देख आप भी दुखी होंगे। आप ही का बेटा हूँ , हार नहीं मानूँगा। मैं जानता हूँ आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। लव यू पापा जी।
 


चिराग बिहार में निकालेंगे आशीर्वाद यात्रा, दिखाएंगे ताकत
गौरतलब है कि बीते कुछ समय से लोजपा में सबकुछ सही नहीं चल रहा। लोजपा दोफाड़ होने की कगार पर है। चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस ने बगावत कर दी। उनके साथ बाकी पांच सांसद भी है। पशुपति पारस ने खुद को संसदीय दल का नेता घोषित किया और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से इसकी स्वीकृति भी ले ली। इधर उन्होंने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर भी दावा किया है। दूसरी ओर चिराग ने धोखे का आरोप लगाया। कहा कि वे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। चिराग ने चाचा पशुपति पारस सहित बाकी के भी पांच सांसदों को पार्टी से निष्कासित किया। आज चिराग हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे। बिहार के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि चिराग ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं।