logo

"मारबो एईखाने लाश पोरबे शोशाने" वाले बयान को लेकर मुश्किल में मिथुन चक्रवर्ती, कोलकाता पुलिस करेगी पूछताछ

9838news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का बीते कुछ समय से विवादों के साथ चोली-दामन का साथ रहा है। बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले मिथुन चक्रवर्ती से कोलकाता पुलिस पूछताछ करेगी। खबरें हैं कि पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान उनके विवादास्पद भाषण को लेकर कोलकाता पुलिस मिथुन चक्रवर्ती से वर्चुअल पूछताछ करेगी। 

बंगाल चुनाव में भड़काऊ भाषण देने का आरोप
मिली जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान चुनावी रैली में भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए माणिकतला में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। इस प्राथमिकी में लिखा है कि सात मार्च को बीजेप में शामिल होने के बाद आयोजित चुनावी रैली में मिथुन चक्रवर्ती ने बांगाल भाषा में कहा था कि मारबे एईखाने...लाश पोरबे शोशाने मतलब कि मैं तुम्हें यहां मारूंगा और लाश श्मशान में गिरेगी। यही नहीं मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था कि आमी एकटा कोबरा। एक छोबोले छवि। इसका मतलब था कि मैं कोबरा हूं। एक ही डंस में तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे। ये भी मिथुन की बांग्ला फिल्मों का संवाद था। 

सात मार्च की रैली में मिथुन ने दिया था बयान
गौरतलब है कि जिस रैली में मिथुन चक्रवर्ती ने ये सारा बयान दिया था समें पीएम मोदी खुद मौजूद थे। यही नहीं, वहां बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी थे। इससे पहले भी इन बयानों को लेकर दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए मिथुन चक्रवर्ती की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। याचिका में मिथुन चक्रवर्ती ने ने तर्क दिया था कि उन्होंने जो भी कहा वो केवल उनकी फिल्मों का संवाद था। 

कलकत्ता हाईकोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को दिया निर्देश
इस बीच जानकारी मिली है कि अभिनेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि वो राज्य को अपना ई-मेल पता दें ताकि बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने भाषणों के जरिए चुनाव बाद कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर उनके खिलाफ दर्ज शिकायत के सिलसिले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वो पूछताछ में शामिल हो सकें। कोलकाता पुलिस अब इस मामले में मिथुन चक्रवर्ती से उनके बयानों को लेकर वर्चुअल पूछताछ करेगी। 

लेफ्ट से राईट तक ऐसा रहा मिथुन चक्रवर्ती का सफर
गौरतलब है कि अपने जीवन के शुरुआती दिनों में यानी फिल्मी करियर शुरू होने से पहले मिथुन चक्रवर्ती घोर वामपंथी थे। वो नक्सली संगठन से भी जुड़े रहे थे। फिल्मी दुनिया में आने के बाद भी उनकी बंगाल में सत्तारूढ़ वामपंथी पार्टियों से नजदीकी बनी रही। बाद में वे बंगाल की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीब आए। उनको तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में भेजा गया। इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मिथुन चक्रवर्ती ने बीजेपी का दामन थाम लिया था।