logo

कभी ठेले पर सब्जी बेचने वाला आज हर दिन पहनता है 3 किलो सोना, जानिए! गोल्डमैन की कहानी

10547news.jpg
द फॉलोअप टीम,  चित्तौड़गढ़:

कभी सड़क पर सब्जी का ठेला लगाने वाला शख्स आज राजस्थान का गोल्डमैन है। आज कल वो काफी चर्चा में है। चित्तौड़गढ़ के कन्हैया लाल खटीक हर दिन साढ़े तीन किलो सोना पहनते हैं। कन्हैया लाल को इतने गहनों के साथ जब भी कोई सड़क पर चलता हुआ देखता है तो हैरान रह जाता है। कन्हैया लाल कुछ सालों पहले तक सब्जी का ठेला लगाते थे, आज फलों का व्यापार कर रहे हैं। 20 साल पहले वह सब्जी का ठेला लगाते थे। इसके बाद कन्हैया ने सेब का व्यापार शुरू किया जो कुछ ही वक्त में चल पड़ा। 

सोने की ज्वेलरी के काफी शौकीन हैं कन्हैया
कन्हैया को सोना पहनना बहुत पसंद है। कन्हैया ने मोबाइल से लेकर चप्पल तक सब जगह सोना लगा रखा है। कन्हैया सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि देश भर में गोल्ड मैन के नाम से मशहूर हैं। कन्हैयालाल को मेवाड़ का बप्पी लहरी भी कहते है। कन्हैयालाल सोने के प्रति इतना लगाव रखते हैं कि वह हर समय अपने शरीर पर करीब साढ़े 3 किलो सोना पहने नजर आते हैं। लोग उन्हें देखकर आश्चर्यचकित रह जाते है। ऐसा ही नजारा उदयपुर में देखने को मिला जब कन्हैया उदयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे। तो आम से खास सभी उन्हें देख चकित हो गए। लोग उनके साथ फोटो भी क्लिक करवाते हैं।
 


कन्हैया की पत्नी भी हैं सोना पहनने की शौकीन
कन्हैया की पत्नी को भी सोना पहनने का शौक है। उनकी पत्नी भी 3 किलो से ज्यादा सोने पहनती हैं। कन्हैया ने लाइसेंसी रिवॉल्वर भी ले रखी है ताकि किसी भी तरह की लूट से समय रहते बचा जा सके। उनके एक दोस्त ने उन्हें एक बार दो तोले की सोने की चेन कुछ समय तक पहनने के लिए दी। तब से ही  कन्हैया लाल को सोने से आकर्षण हुआ। उन्होंने कश्मीर से सेब मंगा कर बेचना शुरू किया। कन्हैया लाल का व्यवसाय फलने-फूलने लगा। कई परीक्षाओं में राजस्थान के गोल्डमैन के रूप में कन्हैया लाल के लिए सवाल भी पूछा जाता है।