logo

बंगाल हिंसा पर मौन हैं सीएम हेमंत सोरेन, इतिहास कभी माफ नहीं करेगा- दीपक प्रकाश

8137news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर झारखंड बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई। वर्चुअल मीटिंग के जरिए वार्ता में शामिल हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने एक स्वर में बंगाल में जारी हिंसा की निंदा की। झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने एक वीडियो संदेश जारी कर पश्चिम बंगाल में घटित हिंसा पर दुख जताया। दीपक प्रकाश ने इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर हिंसा पर मौन साध लेने का आरोप लगाया। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला!
दीपक प्रकाश ने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला किया जा रहा है। राजनीतिक हत्याएं की जा रही है। इसी चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने टीएमसी को सीधा समर्थन दिया था। अब जब वहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हिंसक हमला किया जा रहा है तब सीएम हेमंत सोरेन और कांग्रेस पार्टी के नेता मौन साधे हुए हैं। दीपक प्रकाश ने कहा कि इतिहास इस कृत्य के लिए कभी माफ नहीं करेगा। 

पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा
दीपक प्रकाश ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं पर हमला किया जा रहा है। राजनीतिक हत्या की जा रही है। अब तक टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा 17 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के समर्थक दुकानदारों को लूटा गया। मारपीट की गयी। दीपक प्रकाश ने कहा कि बंगाल में फासिस्ट प्रवृत्ति हावी हो गयी है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इतिहास छद्म राजनीति करने वालों और तथाकथित धर्म-निरपेक्ष लोगों को कभी माफ नहीं करेगा। 

सोनार बांग्ला का सपना जरूर पूरा होगा
झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और इसके कार्यकर्ता आगे बढ़ेंगे। सोनार बांग्ला का जो सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देखा है, उसे साकार करने के लिए संघर्ष जारी रखा जायेगा। दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड के बीजेपी कार्यकर्ता पड़ोसी होने के नाते पश्चिम बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं को सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब पश्चिम बंगाल में फासिस्ट विचारधारा और हिंसक प्रवृत्ति पर चोट किया जायेगा। दीपक प्रकाश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है। लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं होती। 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बंगाल दौरा
दीपक प्रकाश ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा फिलहाल पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। वहां हालात का जायजा लेंगे। पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। झारखंड के बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे पश्चिम बंगाल के अपने भाइयों का साथ दें। दीपक प्रकाश ने कहा कि हमें तैयार रहना होगा। केंद्र की तरफ से जो भी निर्देश दिया जायेगा उसका अक्षरश पालन करना होगा।