logo

राम मंदिर पर हमले की साजिश नाकाम, जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी

11840news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू कश्मीर में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। पुलिस ने साजिश का खुलासा करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। 4 आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा भारतीय सीमाक्षेत्र में ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और इसे एक्टिव आतंकवादियों तक पहुंचाने की योजना बना रहे थे। जम्मू क पुलिस महानिरीक्षक ने ये जानकारी दी। 

आतंकी इजहार खान ने पुलिस को क्या बताया
मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकवादियों में से एक यूपी के शामली का रहने वाला है। इजहार खान नाम के इस आतंकी ने पुलिस को बताया कि पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-कमांडर के मुनाजिर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने को कहा था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अमृतसर में ड्रोन के जरिये हथियारों का जखीरा गिराया गया था। पंजाब पुलिस ने तब मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था। अब मामले का खुलासा भी कर लिया गया। 

अयोध्या में राम मंदिर की टोह लेने को कहा था
जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी इजहार खान ने पुलिस को बताया कि उसे पाक-आधारित कमांडर ने पानीपत ऑयल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए कहा था। इजहार ने इस बात पर अमल करते हुए पानीपत ऑयल रिफाइनरी का वीडियो बनाकर पाकिस्तान को भेजा भी था। इजहार ने बताया कि उसे अयोध्या में राम मंदिर की टोह लेने के लिए भेजा था। वो निर्माणाधीन राम मंदिर की टोह ले पाता उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ जारी है। 

घाटी में बढ़ गई है आतंकियों की बौखलाहट
गौरतलब है कि बीते कुछ समय से पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में ड्रोन द्वारा टोह लेने की घटना बढ़ गई है। बीते महीने जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला किया गया। कई सैन्य छावनियों में भी ड्रोन को मंडराते देखा गया। प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद आतंकियों की बौखलाहट देखी जा सकती है।